पश्चिम यूपी नहीं आएगी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, जयंत-BJP हैं वजह? जानें

आशीष श्रीवास्तव

• 10:48 AM • 12 Feb 2024

राहुल गांधी कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में 16 फरवरी से शुरू होगी. मगर अब इस यात्रा का रास्ता भी बदल दिया गया है और यात्रा के दिनों को भी कम किया गया है.

Rahul Gandhi Jayant Chaudhary

Rahul Gandhi Jayant Chaudhary

follow google news

UP Politics: राष्ट्रीय लोकदल यानी आरएलडी और एनडीए की करीबियां बढ़ती जा रही हैं. सूत्रों के मुताबिक, यह तय माना जा रहा है कि जल्द ही जयंत चौधरी विपक्षी गठबंधन ‘भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंध यानी INDIA’ को छोड़ एनडीए का दामन थाम सकते हैं. बता दें कि अब इसका असर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर भी पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी की ये यात्रा अब पश्चिम उत्तर प्रदेश में प्रवेश नहीं करेगी. इस यात्रा का रास्ता अब बदल दिया गया है. रास्ते से कई पश्चिमी यूपी के जिलों को हटा दिया गया है. यात्रा के इस बदलाव को जयंत चौधरी से जोड़कर देखा जा रहा है.

RLD का असर 'INDIA' गठबंधन पर पड़ा

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में 16 फरवरी से शुरू होगी. मगर अब इस यात्रा का रास्ता भी बदल दिया गया है और यात्रा के दिनों को भी कम किया गया है. अब यह यात्रा 21 फरवरी तक ही रहेगी. मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी की ये यात्रा 16 फ़रवरी को चंदौली से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेंगी. यहां पद यात्रा के बाद रात्रि विश्राम होगा. 17 फरवरी को यात्रा वाराणसी जाएगी. 

राहुल करेंगे बाबा विश्वनाथ के दर्शन

बता दें कि वाराणसी में राहुल गांधी काशी विश्वनाथ के दर्शन और पूजा भी करेंगे. इसके बाद राहुल की यात्रा भदोही पहुंचेगी और वही पर रात्रि विश्राम करेगी. फिर 18 फरवरी को यात्रा प्रयागराज जाएगी. 19 फरवरी को प्रतापगढ़ फिर अमेठी भी यात्रा जाएगी. इस दौरान जनसभा भी आयोजित की जाएगी. फिर राहुल गांधी की यह यात्रा अमेठी से महाराजगंज, रायबरेली से होते हुए लखनऊ जाएगी. जानकारी के मुताबिक, फिर यात्रा उन्नाव, कानपुर और झांसी से होते हुए मध्य प्रदेश में प्रवेश कर जाएगी.

पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश भी आनी थी यात्रा

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी की यह यात्रा पश्चिमी यूपी के शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़ और हाथरस भी आनी थी. बकायदा इसको लेकर घोषणा की गई थी. इस दौरान रालोद भी गठबंधन का हिस्सा थी. ऐसे में वह भी यात्रा में शामिल होती. मगर अब इन जिलों में यात्रा नहीं जाएगी. 

पार्टी का कहना है कि लोकसभा चुनावों को देखते हुए यात्रा के समय की कटौती की जा रही है. राहुल गांधी जल्द से जल्द दिल्ली पहुंचना चाहते हैं. प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के मुताबिक, समय की कमी और लोकसभा चुनाव को देखते हुए यात्रा में कटौती की गई है.

    follow whatsapp