राकेश टिकैत ने कंगना रनौत पर बोला हमला, जेपी नड्डा को पत्र लिख कहा- जरा भी ज्ञान...

यूपी तक

28 Sep 2024 (अपडेटेड: 28 Sep 2024, 06:42 PM)

Rakesh Tikait attacked Kangana Ranaut: राकेश टिकैत ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने मंडी (हिमाचल प्रदेश) से सांसद कंगना रनौत द्वारा दिए गए विवादास्पद बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई है.

File photo of Bharatiya Kisan Union (BKU) national spokesperson Rakesh Tikait

BKU Leader Rakesh Tikait

follow google news

Rakesh Tikait attacked Kangana Ranaut: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने मंडी (हिमाचल प्रदेश) से सांसद कंगना रनौत द्वारा दिए गए विवादास्पद बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई है. टिकैत ने इन बयानों को लेकर बीजेपी अध्यक्ष से जवाब मांगा है. 

यह भी पढ़ें...

पत्र में टिकैत ने लिखा, "श्री जगत प्रकाश नड्डा जी, हम आशा करते हैं कि आप स्वस्थ होंगे और आपकी सेहत भी ठीक होगी. आप देश की सबसे बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व निभा रहे हैं और उसकी विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं, लेकिन आपकी और पार्टी की क्या मजबूरी रही होगी कि उन्होंने 2024 में हुए लोकसभा चुनाव में एक ऐसी प्रत्याशी को हिमाचल की मंडी सीट से चुनाव लड़ाया जिसे देश के बारे में जरा भी ज्ञान नहीं है. वह बार-बार देश के खेत उपजाऊ वर्ग को अपना निशाना बना रही है, जिससे ग्रामीण पृष्ठभूमि में रह रहा देश का यह वर्ग हर बार अपने आप को अपमानित महसूस करता है."

 

 

टिकैत ने कंगना के उस बयान पर भी सवाल उठाया जिसमें उन्होंने कहा था कि हमें आजादी 2014 में मिली है. टिकैत ने इसे देश के आजादी सेनानियों और क्रांतिकारियों का अपमान बताया.

टिकैत ने आगे कहा कि कंगना द्वारा 2020, 2021, और 2024 में दिए गए अन्य बयानों ने भी किसानों और महिलाएं के प्रति अभद्रता और अवमानना दर्शाई है. उन्होंने कंगना के उन बयानों की भी निंदा की जिसमें उन्होंने किसानों को खालिस्तानी और आतंकवादी बताया था और विवादास्पद कृषि कानूनों को फिर से लागू करने की मांग की थी. 

 

 

टिकैत ने पत्र के अंत में जोर देकर कहा, "मान्यवर जेपी नड्डा जी, आप यह स्पष्ट करें कि यह सभी आपकी पार्टी के द्वारा ही इन पर कराया जा रहा है. बार-बार देश के अन्नदाता को निशाना बनाने से यह खेत कमाऊं वर्ग अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा है.  हमें आशा है कि आप इस पत्र का जवाब जरूर देंगे."

    follow whatsapp