'अलग पार्टी बनाकर बुलडोज़र को रख लें चुनाव चिन्ह...', सीएम योगी के तंज पर अखिलेश ने किया पलटवार

यूपी तक

04 Sep 2024 (अपडेटेड: 04 Sep 2024, 04:51 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले सूबे की राजनीति काफी गर्मा गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा मुखिया अखिलेश यादव के बीच जमकर जुबानी जंग देखने को मिल रही है.

बुलडोजर एक्शन पर अखिलेश और सीएम योगी में वार-पलटवार

बुलडोजर एक्शन पर अखिलेश और सीएम योगी में वार-पलटवार

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले सूबे की राजनीति काफी गर्मा गई है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा मुखिया अखिलेश यादव के बीच जमकर जुबानी जंग देखने को मिल रही है.  इसी कड़ी में बुधवार को एक तरफ सीएम योगी ने बुल्डोजर को लेकर सपा पर जमकर निशाना साधा तो वहीं अखिलेश यादव ने भी पलटवार किया.  

यह भी पढ़ें...

'बुलडोजर' पर छिड़ी जंग

बता दें कि  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बुलडोजर वाले तंज पर पलटवार करते हुए कहा कि, 'बुलडोजर पर हर एक व्यक्ति का हाथ सेट नहीं हो सकता है. दंगाइयों के आगे नतमस्तक होने वाले लोग ये नहीं कर सकते हैं, और अखिलेश यादव इसे भलीभांति जानते हैं. 2017 से पहले जो लोग लूट खसोट करते थे, अब टीपू भी सुल्तान बनने चले हैं.'  उन्होंने इसके साथ ही धारावाहिक 'मुंगेरी लाल के सपने' का उदाहरण दिया और कहा कि इन्हें मौका मिला तो इन्होंने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, आज किसी भी जिले के रहने वाले युवा को बराबर अवसर मिला है. उन्होंने बेईमानी करने वालों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि, 'जो लोग बेईमानी करेंगे उनकी संपत्ति कुर्क करेंगे. उनके शासनकाल में जाति और जनपद का भेदभाव खत्म हुआ है और सभी को समान अवसर मिला है.' 

अखिलेश ने किया पलटवार 

वहीं सीएम योगी के बयान पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि, 'अगर आप और आपका बुलडोज़र इतना ही सफल है तो अलग पार्टी बनाकर ‘बुलडोज़र’ चुनाव चिन्ह लेकर चुनाव लड़ जाइए. आपका भ्रम भी टूट जाएगा और घमंड भी. वैसे भी आपके जो हालात हैं, उसमें आप भाजपा में होते हुए भी ‘नहीं’ के बराबर ही हैं, अलग पार्टी तो आपको आज नहीं तो कल बनानी ही पड़ेगी.' 

बता दें कि इससे पहले  अखिलेश यादव ने कहा था कि 2027 में सपा की सरकार बनने के बाद प्रदेश के सभी बुलडोजरों का रुख गोरखपुर की तरफ होगा. सपा प्रमुख का यह बयान बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद आया.  अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय में पार्टी के गोरखपुर संगठन के कामकाज की समीक्षा के दौरान यह बयान दिया था. उन्होंने सरकार पर निर्दोष लोगों को फंसाने का आरोप भी लगाया. 

    follow whatsapp