इधर SP ने घोसी में सुधाकर सिंह को दिया टिकट, उधर BJP में गए दारा सिंह चौहान दिखाने लगे ताकत

दुर्गाकिंकर सिंह

13 Aug 2023 (अपडेटेड: 13 Aug 2023, 01:23 PM)

घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी पारा बढ़ गया है. आगामी 5 सितंबर को यहां मतदान होना है, जबकि 8 सितंबर को वोटों की गिनती…

इधर SP ने घोसी में सुधाकर सिंह को दिया टिकट, उधर BJP में गए दारा सिंह चौहान दिखाने लगे ताकत

इधर SP ने घोसी में सुधाकर सिंह को दिया टिकट, उधर BJP में गए दारा सिंह चौहान दिखाने लगे ताकत

follow google news

घोसी विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी पारा बढ़ गया है. आगामी 5 सितंबर को यहां मतदान होना है, जबकि 8 सितंबर को वोटों की गिनती होगी. रविवार को समाजवादी पार्टी ने सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है, जबकि बीजेपी ने अभी तक किसी उम्मीदवार के नाम का कोई ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि बीजेपी की तरफ से दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) प्रत्याशी होंगे. हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर बीजेपी की तरफ से दारा सिंह चौहान के नाम का ऐलान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद खाली हुई घोसी विधानसभा पर उपचुनाव होने हैं. हाल ही में समाजवादी पार्टी के विधायक दारा सिंह चौहान ने पार्टी के साथ-साथ विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था. सपा से इस्तीफा देने के बाद दारा सिंह चौहान बीजेपी में शामिल हो गए थे. ऐसी चर्चा है कि दारा सिंह चौहान को योगी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

रविवार को दारा सिंह चौहान मऊ जिले के दौरे पर पहुंचे. यहां उनका बीजेपी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े संग फूल-मालाओं से स्वागत किया. दारा सिंह चौहान ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

“जब मैं लखनऊ से चला हूं तो पूरे रास्ते और यहां तक जो उत्साह मैंने देखा है, यह उत्साह इस बात का सबूत है कि तीसरी बार पूर्ण बहुमत से मोदी जी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि फिर उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटे जीतकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का सबसे बड़ा रोल उत्तर प्रदेश का होगा. ये भीड़ आप लोग देख रहे होंगे यह सारे लोग घोसी के वोटर्स हैं. भारी बहुमत से भाजपा घोसी उपचुनाव जीतेगी.”

उन्होंने कहा, “घोसी हमारा सबसे पिछड़ा इलाका है. क्षेत्र के लोगों का जो दबाव रहा है कि जब तक हम भारतीय जनता पार्टी की सरकार के साथ नहीं रहेंगे और योगी जी के नेतृत्व में काम नहीं करेंगे इस क्षेत्र का विकास नहीं हो सकता है. इसलिए उनकी सुरक्षा को और आगे बढ़ाने के लिए हम लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं.”

    follow whatsapp