संसद में अचानक सर नमस्कार कह सपा सांसद अवधेश प्रसाद से क्यों हाथ मिलाने लगे राहुल गांधी?

यूपी तक

01 Jul 2024 (अपडेटेड: 01 Jul 2024, 04:45 PM)

लोकसभा में कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अपनी बात रखते हुए ऐसा काफी कुछ कहा, जो चर्चाओं में आ गया. राहुल गांधी का भाषण सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

UPTAK
follow google news

Rahul Gandhi: आज लोकसभा में कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अपनी बात रखते हुए ऐसा काफी कुछ कहा, जो चर्चाओं में आ गया. राहुल गांधी का भाषण सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. बता दें कि सदन में अपनी बात रखते हुए नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर खूब राजनीति हमला बोला और चुन-चुन कर एनडीए सरकार पर तंज कसे. 

यह भी पढ़ें...


 

बता दें कि जब राहुल गांधी लोकसभा में अपनी बात रख रहे थे, उस दौरान अयोध्या-फैजाबाद लोकसभा सीट से जीते समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद भी राहुल के बराबर में बैठे हुए थे. दोनों नेता एक साथ ही बैठे थे. इस दौरान एक मौका ऐसा आया, जब राहुल गांधी ने अवधेश प्रसाद को सर नमस्कार किया और उनसे हाथ भी मिलाया. 


सदन में राहुल ने मिलाया अवधेश प्रसाद से हाथ

दरअसल राहुल गांधी भाजपा पर हमला बोल रहे थे. वह कह रहे थे कि इन लोगों ने (भाजपा सरकार) ने कहां-कहां तक डर फैलाया हुआ था. तभी राहुल कहते हैं, मैं अपनी बात अयोध्या से शुरू करता हूं. तभी राहुल के बराबर में बैठे अवधेश प्रसाद कहते हैं कि ‘सही बात है’. इसी दौरान राहुल ने अवधेश प्रसाद को देखा और उनसे हाथ मिलाने लगे. राहुल ने अवधेश प्रसाद से कहा, सर नमस्कार.शाबास. इसके बाद अवधेश प्रसाद ने सदन के सामने हाथ जोड़े और कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के नेता जोर-जोर से मेज थपथपाने लगे. 


शिवजी का किया राहुल ने जिक्र


बता दें कि सदन में अपनी बात रखते हुए राहुल गांधी ने भगवान शिव का भी जिक्र किया. राहुल उनकी एक फोटो लेकर लोकसभा पहुंचे थे. इस दौरान राहुल गांधी ने शिवजी के सांप और त्रिशूल की तरफ ध्यान दिलाते हुए उसे अहिंसा का प्रतीक बताया है. राहुल गांधी ने कहा कि, 'शिव जी की फोटो देखिए, त्रिशूल जमीन में गड़ा है. वह अहिंसा की बात करते हैं. आप लोग खुद को दिनभर हिंदू कहते हैं और हिंसा की बात करते हैं. आप लोग (भाजपा सांसदों की ओर इशारा करते हुए) हिंदू है ही नहीं.' बता दें कि फिलहाल आज लोकसभा में दिया गया राहुल गांधी का बयान काफी वायरल हो रहा है.

    follow whatsapp