UP Weather Update: यूपी में मॉनसून की रफ्तार हुई कम, फिर भी 9 जुलाई को इन जिलों में होगी जमकर बारिश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना.
यूपी में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मॉनसूनी बारोश की वजह से लोगों को गर्मी से मिली राहत.

point

11 जुलाई से सूबे में फिर रफ्तार पकड़ेगा मॉनसून.

point

आज देवरिया, गोरखपुर समेत इन जिलों में होगी झमाझम बारिश.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के लोगों को भीषण और चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. इसके पीछे की वजह मॉनसूनी बारिश है. मगर सोमवार से मॉनसून की रफ्तार और तीव्रता कम हुई है. मॉनसून की एक्टिविटी कम होने से सूबे के तामपान में इजाफा हुआ है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र के अनुमान के मुताबिक, 11 जुलाई के बाद से प्रदेश में मॉनसून फिर से रफ्तार पकड़ लेगा और फिर झमाझम बारिश होगी. ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल है कि मॉनसून की तीव्रता कम होने के बाद क्या सूबे में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा या नहीं? तो आपको बता दें कि बेशक मॉनसून की एक्टिविटी कम हुई हो, लेकिन बारिश का सिलसिला थमा नहीं है. खबर में आगे जानिए आज किन-किन जिलों में होगी बारिश.

यूपी में आज कहां-कहां होगी बारिश?

 

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के अनुसार, 9 जुलाई को महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर और इसके आसपास के जिलों में बारिश हो सकती है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा लखनऊ समेत पूर्व से लेकर पश्चिम तक बादलों की आवाजाही लगी रहेगी, कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी भी हो सकती है.

 

 

मॉनसून हुआ कमजोर तो तापमान में आया उछाल

आपको बता दें कि सोमवार को मॉनसून की तीव्रता कम होने के बाद प्रदेश के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली. सोमवार को कानपुर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस, वहीं प्रयागराज में 35.9 डिग्री ,बलिया में 35.5 डिग्री दर्ज किया गया.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT