पुणे की फ्लाइट और दादा की हत्या…पोती रिंका चौहान ने सलमान-अखिलेश के साथ मिल बड़ा कांड किया

अंचल श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Basti
Basti
social share
google news

UP News: माना जाता है कि दादा-दादी के आखिर दोस्त उनके पोता-पोती ही होते हैं. अपने पोते-पोतियों में दादा-दादी की जान बसती है. मगर गौंडा की एक युवती रिंका चौहान ने दादा-पोती के रिश्तों को बदनाम कर दिया और अपने ही दादा की हत्या की योजना बना डाली. रिंका चौहान ने साजिश रचकर अपने ही 78 साल के बुजुर्ग दादा को मौत के घाट उतरवा दिया.   

रिंका चौहान ने अपने दादा की मौत की साजिश कुछ इस तरह से रची कि अब पुलिस भी मामले के खुलासे से सन्न है. बता दें कि पोती ने दादा की हत्या सिर्फ संपत्ति के लालच में की है. अपने दादा की हत्या करवाने के लिए युवती ने सलमान और अखिलेश को रुपयों का लालच दिया और दादा की हत्या करवा दी.

78 साल के थे मृतक

दरअसल बीते 20 जुलाई के दिन थाना मनकापुर पुलिस को सूचना मिली की भरउ भट्टा नाम के गांव में 78 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या कर दी गई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की और शव को कब्जे में लिया. मृतक की पौत्र वधू ने केस दर्ज करवाया. मामले के खुलासे के लिए पुलिस ने टीम का गठन किया. कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या को अंजाम दिया गया था. शरीर पर कई जगह गहरे जख्म भी मिले थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जांच के दौरान पुलिस को मृतक की सगी पोती पर शक हुआ. सबसे पहले पुलिस के हत्थे घटना को अंजाम देने वाले आरोपी चढ़े. उसके बाद जब उनसे पूछताछ की गई तो पूरा का पूरा मामला खुलकर सामने आ गया. तब पता चला कि मृतक की हत्या उनकी ही सगी पोती ने करवाई थी.

आखिर क्यों करवाई अपने दादा की हत्या?

आरोपी रिंका चौहान ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि उसने दादा ही हत्या को अंजाम देने के लिए सलमान, अखिलेश और दिनेश को साथ लिया. 4 भाई और 1 बहन वाली आरोपी युवती रिंका चौहान का कहना है कि उसके दादा के पास करोड़ों की संपत्ति और कई बीघे जमीनी है. वह कुछ साल पहले तक अपने दादा के साथ ही रहती थी. मगर जब दादी की मौत हो गई तो उसके अपने दादा के साथ रिश्ते खराब हो गए. 

ADVERTISEMENT

आरोपी रिंका चौहान का कहना है कि उसके दादा उसके साथ सख्ती करते और कठोर शब्द बोलते. उन्होंने उसे घर से भी निकाल दिया था. यहां तक सब ठीक था. मगर फिर दादा ने अपनी संपत्ति धीरी-धीरे अपने पोते की पत्नी के नाम करना शुरू कर दिया. ऐसे में उसे डर था कि कही दादा अपनी सारी संपत्ति पोते और उसकी पत्नी के नाम ही नहीं कर दें. इसलिए उसने इस घटना को अंजाम दे डाला.

हत्या के एक दिन पहले फ्लाइट पकड़ चली गई थी पुणे

मामले की जांच में सामने आया है कि रिंका चौहान हत्या की योजना बनाने के बाद और घटना वाले दिन से एक दिन पहले ही फ्लाइट पकड़कर पुणे चली गई थी. मगर मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया और वह पकड़ी गई. फिलहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. चौथे आरोपी की भी तलाश की जा रही है.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT