कौन है एक लाख का इनामिया अजय यादव उर्फ DM जिसका मंगेश यादव के बाद STF ने किया एनकाउंटर?

नितिन श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

ajay yadav encounter news
ajay yadav encounter news
social share
google news

Ajay Yadav Encounter: सुलतानपुर डकैती कांड के एक और आरोपी अजय यादव उर्फ डीएम को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है. अजय यादव के पास से 4 किलो चांदी बरामद की गई है. उस पर 1 लाख रुपये का इनाम था और वह डकैती कांड के बाद से फरार चल रहा था. आज तड़के एसटीएफ, एसओजी और स्थानीय पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में अजय को पकड़ा गया. आरोप है कि अजय ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया. 

कौन है अजय यादव?

 

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, अजय यादव (डीएम) पर पहले से ही 5 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें छिनैती, चोरी और डकैती के केस शामिल हैं. इनमें से तीन मुकदमे जौनपुर में और एक-एक प्रतापगढ़ व सुलतानपुर में दर्ज हैं. अजय यादव मूल रूप से जौनपुर के सिंगरामऊ थाना क्षेत्र का निवासी है. इस गिरफ्तारी के साथ, पुलिस को सुलतानपुर डकैती कांड के एक और मुख्य आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली है.  पुलिस की टीम अब अन्य फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. 

 

 

मंगेश की हुई थी एनकाउंटर में मौत?

गौरतलब हो कि सुलतानपुर कांड में इससे पहले जिस मंगेश यादव को एनकाउंटर में मार गिराया गया था, वह भी जौनपुर जिले का रहने वाला था. मंगेश के एनकाउंटर को लेकर काफी विवाद हुआ, नेताओं और परिजनों ने एनकाउंटर को फर्जी बताया. हालांकि, पुलिस ने सीसीटीवी और तमाम साक्ष्यों को पेश करते हुए दावा कि मंगेश यादव ने साथियों संग सुलतानपुर ज्वैलरी शॉप में घुसकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. मंगेश पर 7 केस दर्ज थे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि बीते 28 अगस्त को सुलतानपुर के नगर कोतवाली के चौक इलाके में भरत जी सोनी नाम के सर्राफा व्यवसाय के यहां दिनदहाड़े दो बाइक पर पहुंचे पांच बदमाशों ने करोड़ों के जेवरात और नगदी लूट ली थी. घटना की जानकारी लगते ही जिले सहित पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया था.

 

 

पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही शुरू की तो घटना के दो दिन बाद ही मास्टरमाइंड विपिन सिंह ने रायबरेली कोर्ट में दूसरे मामले में सरेंडर कर दिया. इसके कुछ दिन बाद तीन अन्य लोगों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि मंगेश यादव को एनकाउंटर में ढेर कर चुकी है. इसी मामले में पुलिस फरार चल रहे अन्य बदमाशों की तलाश कर रही थी. त=]

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT