कांवड़ यात्रा के चलते यूपी के इस जिले में आठ दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने दिया आदेश

संदीप सैनी

ADVERTISEMENT

कांवड़ यात्रा
Kanwar Yatra 2024 (Photo: PTI)
social share
google news

Kanwar Yatra 2024 : सावन  मास की शुरुआत हो चुकी है और 22 जुलाई से उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा अपने चरम पर है. कांवड़ यात्रा को लेकर मुख्य मार्गों पर चौकसी बरती जा रही है. कांवड़ यात्रा के चलते उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के स्कूलों-कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है. जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश के अनुसार, जिले के सभी स्कूल-कॉलेज 26 जुलाई से दो अगस्त तक बंद रहेंगे. 

26 जुलाई से 2 अगस्त तक रहेगी छुट्टी

मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अरविंद मल्लपा के आदेश में कहा कि जनपद के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूलों, मदरसों, डिग्री कॉलेज, डायट, टेक्निकल इंस्टीट्यूट को जारी की गई तिथियों के दौरान बंद रखा जाएगा. बता दें कि  कांवड़ यात्रा के दौरान सड़कों को पर श्रद्धालुओं की लंबी लंबी लाइन लगी होती है. ऐसे में स्कूली बच्चों और कांवड़ियों को कोई दिक्कत न हो इसलिए यह फैसला लिया गया है. 

वाराणसी में सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल

बता दें कि कांवड़ यात्रा के दौरान रास्ते में भीड़ के चलते बच्चों को परेशानी न हो, इसके मद्देनजर वाराणसी में सावन भर स्कूलों में सोमवार को छुट्टी रखने का फैसला पहले ही लिया जा चुका है. मालूम हो कि इस साल कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू हो चुकी है. सावन के महीने से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा 19 अगस्त तक चलेगी. कांवड़ यात्रा भगवान शिव के प्रति आस्था और श्रद्धा का प्रतीक पर्व हैय कांवड़ यात्रा में शामिल शिव भक्त गंगाजल लाकर भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं, जिसके बाद ही उनकी कांवड़ यात्रा पूरी मानी जाती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT