फतेहपुर के विकास को 40 दिन में सात बार सांप ने डसा? डीएम ने करवाई जांच तो सामने आई ये सच्चाई

नितेश श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Fatehpur News
Fatehpur News
social share
google news

Fatehpur News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर एक युवक के साथ ऐसी घटना घटी है जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. यहां बार-बार एक ही युवक को सांप काट रहा है. 40 दिनो में गत गुरुवार को 7वीं बार सांप ने डस लिया लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि हर बार इलाज के बाद युवक बच जाता. इस घटना के सुर्खियों में आने के बाद डीएम के निर्देश पर सीएमओ ने जांच के आदेश दिए थे. तीन सदस्यीय मेडिकल टीम ने इस पूरे मामले की जांच के बाद अपनी रिपोर्ट प्रशासन को सौंप दी है, जिसमें हैरान करने वाली बातें भी निकल कर सामने आई है. 

जांच में सामने आई ये बात

बता दें कि फतेहपुर में हो रही इस घटना की जांच के लिए डीएम के निर्देश पर तीन सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया था और तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए थे. जिसके बाद सीएमओ ने जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है. जांच रिपोर्ट में एक बार सांप काटने की पुष्टि करते हुए विकास को स्नेक फोबिया होने की बात सामने आई है. रिपोर्ट में युवक का इलाज मानसिक रोग विशेषज्ञ से कराने की भी बात कही गई है. 

स्नेक फोबिया की बात

डिप्टी सीएमओ आरके वर्मा के अनुसार, छह बार इलाज के जो पर्चे चेक किए गए हैं उससे पता चलता है कि युवक को एंटीवेनम (सांप काटने का इंजेक्शन) लगाया गया है. एंटीबायोटिक और अन्य इंजेक्शन भी दिए गए हैं. जांच में स्नेक फोबिया की बात सामने आई है. परिवारजनों से बातचीत कर साइकेट्रिक डॉक्टर या मानसिक रोग विशेषज्ञ से इलाज कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि सर्पदंश से पीड़ित 24 वर्षीय विकास दूबे मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव का रहने वाला है. युवक ने दावा किया था कि, उसे 40 दिनों के अंदर सांप ने सातवीं बार सांप ने काटा है. हर बार सांप के काटने से पहले युवक को खतरे का पहले ही आभास भी हो जाता था और वह उसे हर शनिवार-रविवार के दिन ही काटता था. विकास की माने तो सांप उसके सपने में आकर कह गया है कि वो उसे नौ बार डसेगा. आठ बार तो वो बच जाएगा लेकिन नवीं बार दुनिया की कोई ताकत उसे नहीं बचा पाएगी. वहीं सांप के सांतवी बार काटने के बाद  परिजनों ने विकास की हालत नाजुक देखते हुए शहर के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया था. जहां दूसरे दिन डॉक्टर ने हालत में सुधार देखते हुए उसे डिस्चार्ज कर दिया. परिजन लगातार हो रहे इस अल्कल्पनीय घटना से खासा परेशान और भयभीत थे. उन्होंने  सरकार से भी मदद की गुहार लगाई थी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT