30 दिन में छात्र-महिला प्रोफेसर और अब डॉक्टर की मौत, मुरादाबाद की TMU में ये क्या हो रहा है?

जगत गौतम

ADVERTISEMENT

Moradabad
Moradabad
social share
google news

UP News: मुरादाबाद की तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (Teerthanker Mahaveer University) पिछले करीब 1 महीने से लगातार चर्चाओं में बनी हुई है. पिछले 30 दिनों में इस यूनिवर्सिटी में जो-जो हुआ है, वह अब सभी को हैरान कर रहा है. दरअसल पिछले 30 दिनों में यहां तीन मौत हो चुकी हैं. पिछले दिनों ही यहां महिला प्रोफेसर का शव संदिग्ध हालातों में मिला था. उससे पहले यहां बीबीए के छात्र ने हॉस्टल रूम में अपनी जान दी थी. अब यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस छात्र का शव उसके हॉस्टल रूम में मिला है.

माना जा रहा है कि एमबीबीएस छात्र ने फंदा लगाकर खुद ही अपनी जान दी है. पुलिस-प्रशासन ने छात्र के परिजनों को घटना की सूचना दे दी है. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है. इस घटना के बाद एक बार फिर तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी चर्चाओं में आ गई है. सवाल उठ खड़ा हुआ है कि आखिर यहां हो क्या रहा है?

फिर TMU में मिला शव

मिली जानकारी के मुताबिक, बीते गुरुवार को एमडी एनेस्थीसिया द्वितीय वर्ष के छात्र डॉ. ओशोराग चौधरी का शव उसके हॉस्टल रूम में मिला. मृतक रांची का रहने वाला था. जब मृतक ने फोन नहीं उठाया तो उसके दोस्त उसके रूम में गए. गेट खटखटाया. मगर अंदर से कोई आवाज नहीं आई. इसके बाद दोस्तों ने ही गेट तोड़ा. देखा तो ओशोराग का शव चादर से सहारे फंदे से लटका हुआ था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. मृतक के परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी गई है. परिवार में कोहराम मचा हुआ है तो वही मृतक के इस कदम से उसके दोस्त भी सकते में हैं.

महिला प्रोफेसर का शव भी मिला था

करीब 5 दिन पहले TMU की एक महिला एसोसिएट प्रोफेसर का शव यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में जमीन पर पड़ा मिला था. महिला के गले में चाकू के कट के निशान थे. मृतका डॉ. अदिति मल्होत्रा हरियाणा की रहने वाली थीं. 11 जून को ही उन्होंने TMU में  जॉइन किया था. ये मामला काफी चर्चाओं में आया था.

ADVERTISEMENT

बता दें कि करीब 25 दिन पहले भी यूनिवर्सिटी के बॉयज हॉस्टल में बीबीए के एक छात्र की लाश पंखे पर लटकी मिली थी. इस तरह महीने भर में यूनिवर्सिटी में तीन लोगों की डेथ हो चुकी है. 

पुलिस ने क्या बताया?

इस पूरे मामले पर एसपी सिटी अखिलेश भदोरिया ने बताया, TMU में एक छात्र का लाश संदिग्ध परिस्तिथियो में मिली है. युवक की लाश हॉस्टल रूम में फंदे से लटकी हुई थी. फोरेंसिक टीम भी मामले की जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

बता दें कि अब ABVP भी इन घटनाओं को देखते हुए एक्टिव हो गया है. एबीवीपी ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT