बलिया में पुलिस ने मारी पुलिस पर रेड! 2 पुलिसवाले अरेस्ट 3 भाग चले, आखिर ये सब कर क्या रहे थे?

अनिल अकेला

ADVERTISEMENT

Ballia
Ballia
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के बलिया से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने पुलिस पर ही रेड मारी है. इस रेड में पुलिस ने 2 पुलिसकर्मियों को अरेस्ट किया है तो वही 3 पुलिसकर्मी मौके से भागने में कामयाब रहे हैं. दरअसल ये रेड भी पुलिस के बड़े अधिकारियों ने डाली. वाराणसी जोन के एडीजी और आजमगढ़ जोन के डीआईजी ने पुलिसकर्मियों पर रेड डाली और 2 पुलिसकर्मियों को दबोच लिया.

अब आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ये पूरा माजरा क्या है? दरअसल पकड़े गए पुलिसकर्मी ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे. तभी मौके पर पुलिस अधिकारी रेड करने के लिए पहुंच गए. पुलिस अधिकारियों को देखते ही आरोपी पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए. इस दौरान 3 पुलिसकर्मी मौके से भागने में कामयाब रहे तो 2 पकड़ लिए गए.

पुलिस अधिकारियों के पास लगातार आ रही थी शिकायत

दरअसल ये पूरा मामला बलिया के नरही थाना क्षेत्र के यूपी-बिहार सीमा से सामने आया है. यहां भरौली चेक पोस्ट पर खुलेआम पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध वसूली की जा रही थी. इसकी शिकायत लगातार पुलिस अधिकारियों के पास आ रही थी. जो भी ट्रक आते, पुलिसकर्मी अवैध वसूली करते. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ऐसे में एडीजी बनारस और डीआईजी आजमगढ़ ने मिलकर योजना बनाई और पूरी योजना के तहत रेड मारी गई. रेड के दौरान पुलिसकर्मी अवैध वसूली करते हुए पकड़ लिए गए. मगर मौके से 3 पुलिसकर्मी फरार होने में भी कामयाब रहे. इसी के साथ पुलिस ने अवैध वसूली में लिप्ट 16 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर पुलिस उप महानिरीक्षक (आजमगढ़ रेंज)  वैभव कृष्ण ने बताया,  बीती रात एडीजी जोन वाराणसी एवं हमारे द्वारा सादे कपड़ों में बिहार और उत्तर प्रदेश के बार्डर पर भरौली तिराहे पर रेड मारी गई. काफी समय से यहां अवैध वसूली की खबर आ रही थी. पूरी योजना के तहत रेड मारी गई और पुलिसकर्मियों को मामले में शामिल पाया गया. 

ADVERTISEMENT

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया, मौके पर 2 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मगर 3 भागने में कामयाब रहे हैं. कुल मिलाकर 16 दलालों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में शामिल सभी पुलिसकर्मियों और पुलिस चौकी में तैनात सभी कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. थानाध्यक्ष के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की गई है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT