UP Weather Update: दशहरा के बाद कैसा रहेगा UP का मौसम? IMD ने ठंड को लेकर की ये भविष्यवाणी

यूपी तक

12 Oct 2024 (अपडेटेड: 12 Oct 2024, 06:10 AM)

UP Weather Update: आज यानी शनिवार 12 अक्टूबर को देशभर में दशहरा का त्योहार मनाया जाएगा. मौसम विभाग पहले ही बता चुका है कि दशहरा वाले दिन सूबे में बारिश होने के आसार कम हैं और इस दिन मौसम शुष्क रहेगा.

UP Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Weather Update: आज यानी शनिवार 12 अक्टूबर को देशभर में दशहरा का त्योहार मनाया जाएगा. मौसम विभाग पहले ही बता चुका है कि दशहरा वाले दिन सूबे में बारिश होने के आसार कम हैं और इस दिन मौसम शुष्क रहेगा. समगर बसे बड़ा सवाल यही है कि दशहरा के बाद सूबे का मौसम कैसा रहेगा? तो आपको बता दें कि सूबे के आगामी मौसम को लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने लेटेस्ट अपडेट जारी किया है.   

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग ने ताजा जानकारी देते हुए बताया है कि अभी सर्दियां दूर हैं. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ ने प्रदेश में सर्दियों को लेकर आकलन शुरू कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले अगले एक हफ्ते तक यूपी का मौसम शुष्क रहने भी संभावना है. इस दौरान बादल छाए रहेंगे, धूप भी खिलेगी. साथ ही, शाम के वक्त पारा गिरेगा जिससे मौसम में ठंडक महसूस होगी. इसके अलावा, मौसम विभाग का मानना है कि इस बार सर्दियों अक्टूबर में नहीं आएंगी. नवंबर से इसकी शुरुआत होने की संभावना है. 

 

 

फिर कब पड़ेगी यूपी में कड़ाके की ठंड?

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में नवंबर की शुरुआत से धीरे-धीरे ठंड बढ़ने की संभावना है. दिन के तापमान में कमी और रात के समय ठंडी हवाओं के साथ सुबह में कोहरा भी दिखाई देने लगेगा. उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में ठंड का असर दिसंबर और जनवरी के महीनों में सबसे ज्यादा रहने की उम्मीद है.  

    follow whatsapp