UP Weather news: दिल्ली में हल्की बारिश के आसार, नोएडा और बाकी यूपी में मॉनसून का ये है हाल

यूपी तक

14 Jun 2024 (अपडेटेड: 14 Jun 2024, 10:48 AM)

Uttar Pradesh ki mausam ki khabar: उत्तर प्रदेश में पूरब से लेकर पश्चिम तक इस वक्त गर्म हवा के थपेड़े बह रहे हैं. लू ने सामान्य जन-जीवन को हलकान कर दिया है. हीट स्ट्रोक की चपेट में आकर लोग बीमार पड़ रहे हैं.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh ki mausam ki khabar: उत्तर प्रदेश में पूरब से लेकर पश्चिम तक इस वक्त गर्म हवा के थपेड़े बह रहे हैं. लू ने सामान्य जन-जीवन को हलकान कर दिया है. हीट स्ट्रोक की चपेट में आकर लोग बीमार पड़ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में यूपी में कई लोगों की जान हीट स्ट्रोक की वजह से जा चुकी है. इस बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान जताया है. लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर दिल्ली से सटे नोएडा और बाकी यूपी में बारिश या मॉनसून को लेकर क्या स्टेटस है. 

यह भी पढ़ें...

यूपी की बात करें तो फिलहाल मौसम में राहत की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है. गुरुवार को यूपी का कानपुर देश के सबसे गर्म शहरों में से एक रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक कानपुर में अधिकतम तापमान 46.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान के मामले में कानपुर देश में तीसरे स्थान पर रहा है. 

पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी और पश्चिमी यूपी दोनों हिस्सों में मौसम शुष्क रहा है. पूर्व यूपी में कई जगहों पर भीषण लू का प्रकोप देखने को मिला है. पश्चिमी यूपी में भी लू का असर है और यहां रातें भी गर्म देखने को मिल रही हैं. मेरठ मंडल में खासतौर पर तापमान में काफी बढ़ोतरी देखी गई है. 

14, 15 और 16 जून, तीनों ही दिन हीट वेव का रेड अलर्ट!

यूपी में शुक्रवार, शनिवार और रविवार (14, 15 और 16 जून) तीनों ही दिन हीटवेव को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. 16 जून को पूर्वी यूपी में अलग-अलग जगहों पर बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान आने की भी आशंका है. इस बीच मौसम विभाग लगातार ये अपडेट भी दे रहा है कि यूपी में 20 जून के बाद खासकर पूर्वी यूपी में साउथ वेस्ट मॉनसून की एंट्री होगी.

    follow whatsapp