विधायक पति अब्बास अंसारी के साथ जेल में तीन-चार घंटे क्यों रुकती थी पत्नी निकहत, जानें वजह

यूपी तक

11 Feb 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:55 AM)

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की रगौली जेल में गैर कानूनी ढंग से अपने विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने गईं निकहत अंसारी को…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की रगौली जेल में गैर कानूनी ढंग से अपने विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने गईं निकहत अंसारी को पुलिस ने जेल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें...

चित्रकूट की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को जिलाधिकारी के साथ उन्होंने चित्रकूट की रगौली जेल में छापेमारी की, जहां एक डिप्टी जेलर के कमरे में धन शोधन मामले में दो महीने से बंद विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निकहत अंसारी गैर कानूनी ढंग से मुलाकात करते हुए मिलीं.

बताया जा रहा है कि निकहत के जेल में आने के बाद जेलर के बगल वाले कमरे में वो पति अब्बास अंसारी के साथ एकांत में 3-4 घंटे बिताती थी, इस दौरान अब्बास अंसारी पत्नी के मोबाइल फोन से मुकदमे से जुड़े गवाहों और अभियोजन से जुड़े अधिकारियों को धमकाता था.

इस बात का खुलासा हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने पर एक जेलकर्मी ने ही किया है. इस बात का जिक्र दर्ज किए गए एफआईआर में भी है.

इतना ही नहीं जेलकर्मी ने पुलिस को ये भी बताया कि जो भी लोग अब्बास अंसारी की बात को मानने को तैयार नहीं थे उनकी हत्या की भी योजना बनाई जा रही थी जिसके लिए वो अपने गुर्गों से भी बात करता था.

एफआईआर के मुताबिक, निकहत अंसारी अपने ड्राइवर नियाज के साथ मिलकर पति अब्बास अंसारी को जेल से भगाने की भी प्लानिंग कर रही थी. पुलिस ने निकहत के ड्राइवर नियाज को भी गिरफ्तार कर लिया है.

मुखबिर ने सूचना दी कि अब्बास की पत्नी निकहत बानो अपने ड्राइवर नियाज के साथ पिछले कई दिनों से हर रोज लगभग 11 बजे सुबह में जेल आती है और 3-4 घंटे अंदर बिताकर वापस चली जाती है.

एफआईआर के अनुसार, निकहत को अब्बास अंसारी से मिलने के लिए कोई पर्ची और रोक-टोक की जरूरत नहीं रहती, जबकि अब्बास के खिलाफ अनेक गंभीर प्रकृति के मुकदमे कोर्ट में विचाराधीन चल रहे हैं.

वहीं, घटना का संज्ञान लेते हुए कारागार विभाग ने कर्तव्य निर्वहन में शिथिलता बरतने पर जेल अधीक्षक सहित आठ जेलकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग के महानिदेशक (डीजी) आनन्‍द कुमार ने बताया कि, ‘जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर और पांच जेल वार्डरों को कर्तव्य के निर्वहन में शिथिलता के लिए निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.”

UP Weather News: चित्रकूट में ठंड ने तोड़े सारे ‘रिकॉर्ड’, 2.8 डिग्री हुआ न्यूनतम तापमान

    follow whatsapp