सुलतानपुर में मंगेश यादव के बाद अब अजय यादव का एनकाउंटर, कौन है ये, कहां मारी गई गोली?

Ajay Yadav Encounter News: सुलतानपुर में मंगेश यादव के बाद अजय यादव का एनकाउंटर हुआ. जानिए कौन है अजय यादव और पुलिस ने उसे कहां गोली मारी. पूरी घटना की जानकारी यहां पढ़ें.

Ajay Yadav

Ajay Yadav

follow google news

Sultanpur Encounter News: सुलतानपुर में डकैती कांड के बाद मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर उपजा विवाद अभी थमा नहीं था कि एक और एनकाउंटर हो गया. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद अब अजय यादव का एनकाउंटर किया है. सुलतानपुर में 28 अगस्त को ज्वैलर्स कारोबारी के यहां हुई दिनदहाड़े डकैती में अजय यादव भी आरोपी है. मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद से ही अजय यादव फरार था, लेकिन आखिरकार ये भी पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. पुलिस ने अजय यादव पर भी एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.  

यह भी पढ़ें...

अजय यादव का एनकाउंटर जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के मुईली गांव के पास हुआ बताया जा रहा है. ऐसी सूचना है कि पुलिस की गोली अजय यादव के पैर में लगी है. फिलहाल उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है. 

मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद से फरार थे ये आरोपी

सुलतानपुर डकैती केस में मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस और एसटीएफ की भारी फजीहत हुई है. मंगेश के परिजनों के अलावा सपा चीफ अखिलेश यादव ने भी उसके एनकाउंटर को फर्जी बताया था. दावा किया गया कि पुलिस ने जाति देखकर एनकाउंटर किया है और मुख्य आरोपी को सरेंडर कराया गया है. बीते दिनों यूपी पुलिस डीजीपी और एसटीएफ चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले पर एक तरफ से आधिकारिक सफाई भी पेश की थी. 

 

 

इसी दौरान पुलिस ने इस मामले में कुछ आरोपियों को फरार बताया था. उन आरोपियों की लिस्ट नीचे दी गई: 

  • फुरकान 
  • अरबाज
  • अंकित यादव
  • अजय उर्फ डीएम यादव 
  • अनुज प्रताप सिंह अभी पुलिस 

अब अजय यादव का एनकाउंटर हो चुका है. 

मंगेश यादव के परिवार को अखिलेश ने की है 2 लाख रुपये की मदद

आपको बता दें कि सुलतानपुर के सर्राफ की दुकान पर 28 अगस्त 2024 को लूट हुई थी. यूपी एसटीएफ की टीम द्वारा किए गए लूट के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर पर कई सवाल खड़े हुए. पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एनकाउंटर के दौरान मारे गए मंगेश यादव की आर्थिक मदद की है.  परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए, अखिलेश यादव ने ₹200,000 की सहायता की है. इसके अलावा, अखिलेश यादव ने मंगेश यादव की माता और बहन से भी बातचीत की थी और उन्हें आश्वासन दिया कि भविष्य में किसी भी तरह की जरूरत होने पर समाजवादी पार्टी उनकी मदद करेगी.

    follow whatsapp