कौशांबी में दबंगों ने 62 साल के बुजुर्ग को जूते-चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया, आखिर क्यों?

अखिलेश कुमार

22 Jun 2024 (अपडेटेड: 22 Jun 2024, 02:01 PM)

Kaushambi News: यूपी के कौशांबी जिले में बुजुर्ग व्यक्ति की पिटाई और गले में जूते-चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घूमाने को लेकर पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, गांव के दबंगों ने बुजुर्ग पर महिला से फोन पर अश्लील बात का आरोप लगाकर पिटाई की. जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से कर दबंगों के खिलाफ तहरीर दी.

UPTAK
follow google news

Kaushambi News: यूपी के कौशांबी जिले में बुजुर्ग व्यक्ति की पिटाई और गले में जूते-चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घूमाने को लेकर पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, गांव के दबंगों ने बुजुर्ग पर महिला से फोन पर अश्लील बात का आरोप लगाकर पिटाई की. इतना ही नहीं उसके गले में जूते-चप्पलों की माला पहनाकर उसे गांव में घुमाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से कर दबंगों के खिलाफ तहरीर दी. पुलिस ने ग्राम प्रधान के बेटे समेत 11 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें...

अब जानिए पूरा मामला

आपको बता दें कि यह मामला जिले के सराय अकिल थाना इलाके के बिरनेर गांव का है. यहां एक महिला ने गांव की के प्रेम नारायण (62) नामक शख्स पर पर गंभीर आरोप लगाया कि बुजुर्ग ने कॉल कर उससे अश्लील बात की. महिला के आरोप लगाने के बाद प्रेम नारायण गांव छोड़कर कर रिश्तेदार के यहां चला गया. जब वह गुरुवार को अपने घर आया तो ग्रामीणों ने उसको पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की और उसे जूते -चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया गया. वहीं, इस घटना का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो अब वायरल हो रहा है.

पीड़ित ने तहरीर में ये बताया

मामले में प्रेम नारायण ने पुलिस को गांव के ही भीम सेन, रामचंद्र, बसंत सुंदर लाल, अजय कुमार गुप्ता, कार्तिकेय शर्मा सहित 7 अन्य लोगों के खिलाफ तहरीर दे. बुर्जुर्ग ने दावा करते हुए कहा कि महिला से फोन पर फर्जी बात करने का आरोप लगाकर उसके साथ मारपीट हुई और जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया गया, जिससे उसका अपमान हुआ है. 

 

 


मामले में सराय अकिल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ SC/ST एक्ट में मुकदमा दर्ज कर किया है. पुलिस ने भीमसेन, रामचंद्र, बसंत, सुंदर लाल और अजय कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. फरार अन्य की तालाश की जा रही है. मामले में सीओ मानोज रघुवंशी ने बताया कि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है. अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वायरल वीडियो के आधार पर अन्य लोगों की तालाश की जा रही है.

    follow whatsapp