पत्नी निकहत के जेल में आने के बाद उसके फोन से विधायक अब्बास अंसारी करता था ये काम, जानिए

यूपी तक

• 03:05 AM • 12 Feb 2023

Chitrakoot News: चित्रकूट की रगौली जेल में गैर कानूनी ढंग से अपने विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने गई निकहत अंसारी को पुलिस ने…

UPTAK
follow google news

Chitrakoot News: चित्रकूट की रगौली जेल में गैर कानूनी ढंग से अपने विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने गई निकहत अंसारी को पुलिस ने जेल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया है. चित्रकूट की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला के अनुसार, शुक्रवार को जिलाधिकारी के साथ उन्होंने चित्रकूट की रगौली जेल में छापेमारी की, जहां एक डिप्टी जेलर के कमरे में धन शोधन मामले में दो महीने से बंद विधायक अब्बास अंसारी से उसकी पत्नी निकहत अंसारी गैर कानूनी ढंग से मुलाकात करते हुए मिली. वहीं, घटना का संज्ञान लेते हुए जेल विभाग ने कर्तव्य निर्वहन में शिथिलता बरतने के आरोप में जेल अधीक्षक सहित आठ जेलकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें...

जेल में पत्नी निकहत के फोन से अब्बास करता था ये काम

ऐसा बताया जा रहा है कि निकहत जेल में आने के बाद जेलर के बगल वाले कमरे में पति अब्बास अंसारी के साथ एकांत में 3-4 घंटे बिताती थी. आरोप है कि इस दौरान अब्बास अंसारी पत्नी के मोबाइल से मुकदमे से जुड़े गवाहों और अभियोजन से जुड़े अधिकारियों को धमकाता था. मिली जानकारी के अनुसार, इस बात का खुलासा हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने पर एक जेलकर्मी ने ही किया है. इस बात का जिक्र दर्ज की गई एफआईआर में भी है.

इतना ही नहीं जेलकर्मी ने पुलिस को ये भी बताया कि जो भी लोग अब्बास अंसारी की बात को मानने को तैयार नहीं थे, उनकी हत्या की भी योजना बनाई जा रही थी जिसके लिए वो अपने गुर्गों से भी बात करता था. एफआईआर के मुताबिक, निकहत अंसारी अपने ड्राइवर नियाज के साथ मिलकर पति अब्बास अंसारी को जेल से भगाने की भी प्लानिंग कर रही थी. पुलिस ने निकहत के ड्राइवर नियाज को भी गिरफ्तार कर लिया है.

एफआईआर के अनुसार, निकहत को अब्बास अंसारी से मिलने के लिए कोई पर्ची और रोक-टोक की जरूरत नहीं रहती थी, जबकि अब्बास के खिलाफ अनेक गंभीर प्रकृति के मुकदमे कोर्ट में विचाराधीन चल रहे हैं.

कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग के महानिदेशक (डीजी) आनंद कुमार ने बताया, “जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर और पांच जेल वार्डरों को कर्तव्य के निर्वहन में शिथिलता के लिए निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.”

    follow whatsapp