नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर आई गुड न्यूज, जानें कब से शुरू हो जाएंगी यहां से फ्लाइट

भाषा

08 Feb 2024 (अपडेटेड: 08 Feb 2024, 03:23 PM)

केंद्र सरकार ने गुरुवार को लोकसभा में बताया कि उत्तर प्रदेश में एक-दो महीने में पांच और हवाई अड्डों का परिचालन शुरू हो जाएगा.

Flight

Flight

follow google news

Noida International Airport Latest Update: केंद्र सरकार ने गुरुवार को लोकसभा में बताया कि उत्तर प्रदेश में एक-दो महीने में पांच और हवाई अड्डों का परिचालन शुरू हो जाएगा. जबकि नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा इस साल के अंत तक शुरू हो होगा. सरकार ने यह भी कहा कि जय प्रकाश नारायण और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर से संबद्ध बलिया क्षेत्र में हवाई अड्डे के लिए अगर राज्य सरकार की ओर से कोई प्रस्ताव आता है, तो उसपर भी जरूर विचार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदन में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में यह बात कही. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रविंद्र कुशवाहा ने कुशीनगर से नियमित उड़ान तथा बलिया में एक हवाई अड्डा के निर्माण की सरकार की योजना के बारे में सरकार से पूछा था. नागर विमानन मंत्री ने कहा कि बलिया में हवाई अड्डे को लेकर राज्य सरकार से कोई प्रस्ताव नहीं आया है, यदि प्रस्ताव आएगा तो केंद्र इसपर जरूर विचार करेगा.

सिंधिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अभी तक 10 हवाई अड्डे संचालित किए जा रहे हैं और एक-दो माह के भीतर पांच हवाई अड्डों का परिचालन प्रारंभ हो जाएगा, साथ ही जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से इस साल के अंत तक उड़ानें संचालित होने लगेंगी.  उन्होंने कहा कि इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कुल 16 हवाई अड्डों से उड़ानों का परिचालन होगा.

 

 

उन्होंने कहा कि देश में पहले 74 हवाई अड्डे थे, लेकिन अब इसकी संख्या 149 हो गयी है तथा यात्रियों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि के कारण देश हवाई यात्रा के मामले में 2030 तक तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा.

    follow whatsapp