15 लड़कियां-8 लड़के अपनाएंगे इस्लाम…बरेली मौलाना तौकीर रजा कराएंगे सामूहिक धर्मपरिवर्तन

कृष्ण गोपाल यादव

16 Jul 2024 (अपडेटेड: 16 Jul 2024, 10:53 AM)

UP News: बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा का कहना है कि वह दूसरे धर्म से आने वाली 15 लड़कियों और 8 लड़कों को इस्लाम कबूल करवाने जा रहे हैं. सामूहिक धर्मपरिवर्तन के लिए तौकीर रजा ने प्रशासन से इजाजत मांगी है.

Bareilly

Bareilly

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा के एक फैसले से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल मौलाना तौकीर रजा ने 5 जोड़ों का धर्म परिवर्तन करवाकर उन्हें इस्लाम कबूल कराने और फिर उनका निकाह करवाने का ऐलान किया है. मौलाना ने बकायदा पत्र लिखकर प्रशासन से सामूहिक धर्मांतरण कार्यक्रम की इजाजत मांगी है. मौलाना का कहना है कि अलग-अलग जिलों और धर्मों की 15 लड़कियां और 8 लड़के हैं, जो इस्लाम अपनाना चाहते हैं और निकाह करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें...

5 जोड़ों का धर्म परिवर्तन और फिर कराना है निकाह

इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने ऐलान किया है कि वह आने वाली 21 जुलाई के दिन 5 जोड़ों का धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह करवाने जा रहे हैं. मौलाना का कहना है कि इन लोगों की जान को खतरा नहीं हो, इसलिए इन लड़कियों और लड़कों की पहचान सार्वजनिक नहीं की जा रही है.

मौलाना ने दावा किया है कि उनके पास करीब 23 आवेदन आए हैं. इनमें कई लड़कियां और लड़के हैं, जो इस्लाम अपनाकर निकाह करना चाहते हैं. अब मौलाना ने जिला प्रशासन से इस कार्यक्रम की इजाजत मांगी है. बता दें कि मौलाना तौकीर रजा के इस ऐलान के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

मौलाना तौकीर रजा ने मीडिया के सामने अपनी बात रखते हुए कहा है कि कई मुस्लिम युवतियां भी हिंदू धर्म अपना चुकी हैं और शादी कर चुकी हैं. मगर इसका किसी भी हिंदू संगठन ने विरोध नहीं किया है. ऐसे में हमारे इस कार्यक्रम का भी किसी भी धार्मिक संगठन को विरोध नहीं करना चाहिए. मौलाना ने कहा है कि करीब 8 लड़के और 15 लड़कियां हैं, जो इस्लाम में आना चाहते हैं. उनका दबाव लगातार उनपर बन रहा है. ऐसे में उन्होंने ये फैसला किया है.

    follow whatsapp