तलाक के 12 साल बाद एक-दूसरे को देखा, रोया और फिर एक-दूसरे के हो गए, चर्चा में रामपुर की ये शादी

आमिर खान

10 Jun 2024 (अपडेटेड: 10 Jun 2024, 06:43 PM)

Uttar Pradesh News : जीवन के उतार-चढ़ाव में कभी-कभी पुराने रिश्ते भी नए मोड़ ले लेते हैं, ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर में सामने आया है.

rampur news

rampur news

follow google news

Uttar Pradesh News : जीवन के उतार-चढ़ाव में कभी-कभी पुराने रिश्ते भी नए मोड़ ले लेते हैं, ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर में सामने आया है. 12 साल पहले पति-पत्नी का किसी बात पर विवाद हुआ और बात इतनी बढ़ गई कि दोनों का तलाक हो गया. वहीं  तलाक के 12 साल बाद एक शादी समारोह में उनकी मुलाकात हुई. बातचीत के बाद दोनों को अपनी गलती का अहसास हुआ और फिर से साथ रहने का फैसला कर लिया.

यह भी पढ़ें...

शादी के आठ साल बाद हुआ था तलाक

दरअसल, यह पूरा मामला रामपुर के थाना अजीम नगर क्षेत्र के इमरता गांव का है. यहां अफसर अली नाम के एक युवक का विवाह 2004 में रामपुर की एक युवती से हुआ था. शादी के 8 साल के बाद अफसर अली का अपनी पत्नी से कुछ विवाद हो गया. ये विवाद इतना बढ़ा कि तलाक की नौबत आ गई. एक दिन अफसर अली ने पत्नी को तलाक दे दिया.  उन्होंने शादी के 8 साल एक दूसरे के साथ गुजारे थे.  उस दौरान अफसर अली,  तीन बेटी और एक बेटा के पिता भी बने. 

वहीं तलाक के बाद दो बेटियां और बेटा अफसर अली के पास थे और एक बेटी उनकी पत्नी के साथ रहने लगी. दोनों ने तलाक के बाद दूसरी शादी नहीं की और अपने बच्चों के साथ जिंदगी गुजारने लगे. इस तरह लगभग 12 साल बीत गए.

12 साल बाद एक-दूसरे को देखा और फिर...

हांलाकि  तलाक के बाद दोनों ने ही कहीं और निकाह नहीं किया था. अचानक दोनों की ज़िंदगी ने एक मोड़ लिया और दोनों वापस एक शादी में मिले. उसके बाद अफसर अली और उनकी पत्नी  एक दूसरों को कुछ देर तक देखते रहे. एक-दूसरे को देखने के बाद दोनों की आंखे भर आई  और दोनों रोने लगे. इस दौरान पति-पत्नी  ने दूसरे का नंबर लिया और दो दिन तक एक दूसरे से फोन पर बातचीत की. बातचीत के बाद उन्हें अपनी गलती पर पछतावा हुआ और दोनों ने फिर एक साथ होने का फैसला किया और देर रात बिना किसी को बताएं उन्होंने निकाह तक कर लिया. 
 

    follow whatsapp