सत्संग में मची भगदड़ और महिलाएं-बच्चे गिरते चले गए...हाथरस में हुए हादसे पर युवती ने बताया आंखों देखा हाल

देवेश सिंह

02 Jul 2024 (अपडेटेड: 02 Jul 2024, 06:42 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के एटा में बड़ा हादसा हो गया है.  यहां भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. बताया गया है कि सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई.

hathras satsang

hathras satsang

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के एटा में बड़ा हादसा हो गया है.  यहां भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. बताया गया है कि सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में महिलाएं और बच्चे बुरी तरह कुचलते चले गए. मौके पर चीख पुकार मच गई.  हादसे में अब तक 50-60 लोगों की मौत की हो चुकी है, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चें शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार हाथरस जनपद क़े सिकंदराराऊ थानाक्षेत्र के फुलरई गांव में चल रहे भोले बाबा क़े सत्संग में भगदड़ मच गई. इस दौरान अनेकों श्रद्धालुओं की मौत हो गई. मृतकों की डेड बॉडी एटा मेडीकल कॉलेज पहुंचाई गई है.

युवती ने बताया आंखों देखा हाल

वहीं इस हादसें में आंखों से देखने वाली युवती ज्योति ने बताया कि, सत्संग में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी हुई थी. सत्संग समाप्त हुआ उसके बाद लोग वहां से जाने लगे. इसी दौरान निकलने की जल्दी में भगदड़ मच गई. लोग एक दूसरे को देख ही नहीं रहे थे. महिलाएं और बच्चे गिरते चले गए. भीड़ उनके ऊपर से दौड़ रही थी. कोई बचाने वाला नहीं था. चोरो ओर चीख पुकार मची हुई थी.

अबतक 27 लोगों की मौत

एटा के एसएसपी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि  हाथरस जिले के मुगलगढ़ी गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था, तभी भगदड़ मची. एटा अस्पताल में अब तक 50-60  शव मिले हैं, जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. अभी तक कोई भी घायल अस्पताल नहीं पहुंचा हैं. इन शवों की पहचान की जा रही है. वही एटा मेडिकल कॉलेज के सीएमओ का कहना है कि मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है, क्योंकि लगातार घायल लोग अस्पताल ला जा रहे हैं.

सीएम योगी ने लिया संज्ञान

वहीं इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.  मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.
 

    follow whatsapp