हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़, महिलाएं-बच्चे दबे, 50 से ज्यादा लोगों की मौत

यूपी तक

02 Jul 2024 (अपडेटेड: 02 Jul 2024, 06:20 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक बड़ा खबर सामने आ रही है, यहां एक सत्संग समारोह में हादसा हो गया है. जानकारी के मुताबिक हाथरस के रतिभानपुर पुर पर भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मच गई.

Stampede during Bhole Baba satsang in Etah

Stampede during Bhole Baba satsang in Etah

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक बड़ा खबर सामने आ रही है, यहां एक सत्संग समारोह में हादसा हो गया है. जानकारी के मुताबिक हाथरस के रतिभानपुर पुर पर भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घालय हुए हैं.

यह भी पढ़ें...

सत्संग में मची भगदड़

बता दें कि हाथरस के रतीभानपुर पर  भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. वहीं सत्संग समाप्त होने के बाद वहां भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में कई महिलाएं, बच्चे और पुरुषों के घायल होने की सूचना है. हादसे के बाद 100 से ज्यादा महिलाओं और बच्चों को एक साथ एटा मेडिकल कॉलेज लाया गया है. हादसे में कई लोगों की मौत होने की आशंका भी जताई जा रही है. 

27 लोगों की मौत

वहीं इस हादसे में एटा से सीएमओ उमेश त्रिपाठी  ने बताया कि, 'अब तक मेडिकल कॉलेज में 27 लोगों के शव आ चुके हैं. मरने वालों में 25 महिला हैं और दो युवक हैं.' सीएमओ का कहना है कि मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है, क्योंकि लगातार घायल लोग अस्पताल ला जा रहे हैं.

लोगों ने बताया आंखों देखा हाल

हादसे को अपनी आंखों से देखने वाली महिला ने बताया कि सत्संग में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी हुई थी. सत्संग समाप्त हुआ उसके बाद लोग वहां से जाने लगे. इसी दौरान निकलने की जल्दी में भगदड़ मच गई. लोग एक दूसरे को देख ही नहीं रहे थे. महिलाएं और बच्चे गिरते चले गए. वहीं एक और महिला ने बताया कि हम दर्शन करने आए थे. बहुत भीड़ थी. जब भगदड़ मची तो मैं और मेरा बच्चा भी भीड़ के नीचे आ गया. 
 

    follow whatsapp