झांसी में पिटबुल का कोबरा से आमना-सामना! बच्चों की जान बचाने की दिल दहला देने वाली घटना

प्रमोद कुमार गौतम

25 Sep 2024 (अपडेटेड: 25 Sep 2024, 12:09 PM)

Jhansi News: कुत्तों को इंसानों का सबसे वफादार जानवर माना जाता है. इसका ताजा उदाहरण उस समय नजर आया, जब यूपी के झांसी में एक पिटबुल ने कोबरा सांप से गार्डन में खेल रहे बच्चों की जान बचा ली.

Jhansi News

Jhansi News

follow google news

Jhansi News: कुत्तों को इंसानों का सबसे वफादार जानवर माना जाता है. इसका ताजा उदाहरण उस समय नजर आया, जब यूपी के झांसी में एक पिटबुल ने कोबरा सांप से गार्डन में खेल रहे बच्चों की जान बचा ली. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि कैसे पिटबुल ने रस्सी तोड़कर सांप पर हमला करते हुए उसे दांतों में दबा लिया और उसे जमीन पर पटक-पटककर मार डाला.

यह भी पढ़ें...

अब जानिए पूरा मामला?

यह पूरा मामला झांसी जिले में रक्सा थाना क्षेत्र के शिव गणेश कॉलोनी का है. यहां पूर्व ब्लॉक प्रमुख पंजाब सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं. उन्होंने पिटबुल समेत कई अन्य कुत्तों को पाल रखा है. घटना वाले दिन वह घर से बाहर गए हुए थे. घर में उनका बेटा, नौकर और बच्चे थे. तभी शाम को कोबरा सांप घर में घुस गया और वहां खेल रहे बच्चों की ओर बढ़ने लगा. इसी दौरान बच्चों की उस सांप पर नजर पड़ गई और उन्होंने शोर मचाया. 

पिटबुल ने शोर सुना और फिर ये हुआ 

दूसरे किनारे रस्सी से बंधे पिटबुल जिनी ने गार्डन में खेल रहे बच्चो का जब शोर सुना तो वह अनहोनी की आशंका के चलते रस्सी तोड़कर वहां पहुंच गई और सांप को दांतो में दबाकर एक किनारे ले आई, जहां उसे जमीन पर कई बार पटक-पटककर मारकर बच्चों की जान बचा ली. 

 

 

जब इसकी जानकारी पूर्व ब्लॉक प्रमुख पंजाब सिंह को हुई तो उन्होंने जी भरकर पिटबुल की तारीफ की. पंजाब सिंह की मानें तो अब तक उनकी पिटबुल ने करीब 8 से 10 सांपों से उनकी व उनके परिवार की जान बचाई है. उनके मुताबिक, पिटबुल जैसा समझदार जानवर कोई और नहीं होता है. 

    follow whatsapp