ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग मिलना बहुत आनंद का समाचार: विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार

मिलन शर्मा

• 01:50 PM • 16 May 2022

उत्तरप्रदेश के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में सर्वेक्षण के दौरान कथित तौर पर शिवलिंग मिलने पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने…

UPTAK
follow google news

उत्तरप्रदेश के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में सर्वेक्षण के दौरान कथित तौर पर शिवलिंग मिलने पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने सोमवार को प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने कहा, “सर्वे के दौरान एक कमरे में शिवलिंग प्राप्त हुआ. यह बहुत आनंद का समाचार है.”

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा, “यह शिवलिंग दोनों पक्षों के वकीलों की उपस्थिति में प्राप्त किया गया. इसलिए वह स्थान जहां शिवलिंग है, वह मंदिर है.. अब भी है और 1947 में भी था, यह स्वयं सिद्ध हो चुका है.”

आलोक कुमार ने कहा, “मैं आशा करता हूं कि इस साक्ष्य का समस्त देश के लोग आदर करेंगे और स्वभाविक परिणतियों की तरफ देश बढ़ेगा. हम आशा करेंगे कि यह विषय अपने परिणाम तक पहुंचे.”

उन्होंने कहा, “चूंकि यह मामला न्यायालय में है, इसलिए इससे अधिक टिप्पणी करना ठीक नहीं होगा. न्यायालय का निर्णय आने के बाद हम इसके बारे में आगे विचार करेंगे और तब विहिप तय कर पाएगी कि आगे क्या कदम उठाने हैं.”

उल्लेखनीय है कि वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वेक्षण के दौरान हिंदू पक्षकार के वकीलों ने सोमवार को दावा किया कि वीडियोग्राफी सर्वे के दौरान एक शिवलिंग मिला है. इसके बाद वाराणसी की स्थानीय अदालत ने जिला प्रशासन को उस स्थान को सील करने का निर्देश दिया.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

वाराणसी: भारी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे कार्य दूसरे दिन भी जारी

    follow whatsapp