CM योगी के बयान पर अखिलेश का गजब पलटवार, बताया लाल टोपी क्यों हैं उपयोगी?

यूपी तक

30 Aug 2024 (अपडेटेड: 30 Aug 2024, 04:35 PM)

Akhilesh Attack On CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) की लाल टोपी को लेकर बयान दिया था. इस बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है.

Akhilesh Yadav News (Photo- Bandeep Singh)

Akhilesh Yadav News (Photo- Bandeep Singh)

follow google news

Akhilesh Attack On CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) की लाल टोपी को लेकर बयान दिया था. इस बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "जब किसी को सदमा लगता है तो वे कुछ भी कह सकते हैं." अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि लाल रंग का महत्व समझना जरूरी है. उन्होंने कहा, "लाल रंग क्रांति का प्रतीक है.  यह मेल-मिलाप और भावनाओं का भी प्रतीक है. हमारे मुख्यमंत्री शायद इन भावनाओं को नहीं समझ सकते." अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि लाल टोपी उन लोगों के लिए भी फायदेमंद हो सकती है जो गंजे हैं.  उनका इशारा मजाकिया था, लेकिन वे लाल रंग के महत्व पर जोर दे रहे थे. 

यह भी पढ़ें...

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी की लाल टोपी केवल एक प्रतीक नहीं है, बल्कि यह खुशी, त्यौहार और समाज में सकारात्मक बदलाव का प्रतीक है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी पर यह आरोप भी लगाया कि वे इन चीजों को समझने में असमर्थ हैं. 

 

 

गौरतलब है कि 29 अगस्त सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'टोपी लाल लेकिन कारनामे काले.' अब अखिलेश ने सीएम योगी के इसी बयान का पलटवार कर दिया है. यह बयान राजनीतिक मंच पर एक दूसरे पर कटाक्ष करने और व्यंग्य के रूप में सामने आया है. उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव के मद्देनजर इस तरह के बयानों से राजनीतिक गर्मी बढ़ रही है.
 



 

 

    follow whatsapp