आकाश आनंद के सिर पर हाथ और पार्टी की हार पर मंथन, बसपा की बैठक में मायावती ने दिया ये बड़ा संकेत

समर्थ श्रीवास्तव

23 Jun 2024 (अपडेटेड: 23 Jun 2024, 12:22 PM)

Uttar Pradesh News : बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की विशेष बैठक की.

Mayawati

Mayawati

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद अब उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की विशेष बैठक की. वहीं इस बैठक के दौरान एक गजब का नजारा भी देखने को मिला. बैठक के दौरान मायावती अपने भतीजे आकाश आनंद के सिर पर हाथ रख आशीर्वाद देती नजर आईं. इसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि आने वाले कुछ महीनों में उन्हें पार्टी में फिर से कोई बड़ा पद दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें...

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया।

आपके अनुसार मायावती का सबके सामने आकाश को आशीर्वाद देने के क्या सियासी मायने हो सकते हैं?#Mayawati #AkashAnand #BahujanSamajParty #Lucknow pic.twitter.com/LeZB9tkfb0

— UP Tak (@UPTakOfficial) June 23, 2024

मिली है नई जिम्मेदारी

बता दें कि शनिवार को बसपा ने शुक्रवार को दोनों राज्यों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी. इन सूचियों में पहले नंबर पर मायावती का नाम है तो दूसरे नंबर पर आकाश आनंद का नाम था. इसका मतलब साफ है कि पंजाब और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में प्रचार की कमान आकाश आनंद के हाथ में होगी.  गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले आकाश आनंद को बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया गया था और उनके चुनाव प्रचार करने से भी रोक लगा दी गई थी. 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में भी बसपा के प्रचार अभियान की जिम्मेदारी आकाश आनंद के कंधों पर थी. रैलियों और सभाओं में दिए उनके कई भाषणों से विवाद भी पैदा हुए. लिहाजा मायावती ने उन्हें बसपा के नेशनल कोओर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी के पद से हटा दिया था. उस दौरान किए गए अपने ट्वीट में बसपा सुप्रिमो ने आकाश आनंद को अपरिपक्व तक कह दिया था.  

    follow whatsapp