लखनऊ में जुए खेलने के नाम पर पुलिस ने पकड़ा और शख्स मर गया! फिर पत्नी ने खोल दिए ये राज

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Lucknow News
Lucknow News
social share
google news

Lucknow News : लखनऊ में पुलिस हिरासत में एक दलित युवक की मौत के बाद से बवाल मचा हुआ है. यहां दबिश देने के दौरान जुआं खेलते हुए पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया था, इसके बाद उसकी मौत हो गई. मृतक के परिवार वालों ने पुलिस पर पीट-पीटकर मार डालने के आरोप लगाए हैं. इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया हैं. पुलिस के अनुसार अमन की तबीयत खराब हुई और फिर उसकी मौत हो गई. हाालंकि  CCTV फुटेज में अमन बहुत आराम से चलकर पुलिसवालों के साथ जाते हुए दिखाई दे रहा है.

सीसीटीवी फुटेज आया सामने

पुलिस का दावा है कि अमन की तबीयत खराब होने के कारण उसकी मृत्यु हुई, लेकिन सीसीटीवी फुटेज इस दावे को चुनौती देता है. फुटेज में अमन को पुलिस के साथ आराम से चलते हुए देखा जा सकता है. घटना शुक्रवार रात लखनऊ के विकास नगर सेक्टर-8 की है, जहां से अमन को चार पुलिसकर्मियों ने हिरासत में लिया. पुलिस का आरोप है कि वह उस समय जुआ खेल रहा था और दबिश के दौरान बेहोश हो गया. हालांकि, परिवार का कहना है कि अमन किसी पूजा की तैयारी कर रहा था और पुलिस ने उसकी हत्या कर दी.

पत्नी ने कही ये बात

दलित संगठन और बीएसपी इस मुद्दे पर धरना प्रदर्शन कर चुके हैं. पुलिस के मुताबिक, जुआरियों को पकड़ने गई पुलिस ने हिरासत में दो युवकों को लिया जिसमें से एक युवक PRV गाड़ी में बैठते ही बेहोश हो गया. बताया जा रहा है कि जब वह अस्पताल पहुंचा तो वहां के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं अमन गौतम की पत्नी ने यूपी तक को बताया कि, वह सीसीटीवी लगाने का काम करते थे और उसी से घर चलता था. कभी भी जुआं खेलने जैसी चीज नहीं की. पत्नी ने कहा की आखिरी बार रात में ही ऑनलाइन पेमेंट को लेकर बात हुई थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वहीं अमन गौतम का भतीजा हरीश गौतम ने बताया कि, रात लगभग 10:15 बजे पार्क में लगभग 22 लड़के जुआ खेल रहे थे. वहीं पर वह और उसके चाचा अमन गौतम मौजूद थे. पुलिस एकदम से वहां पहुंची और सब लड़के भाग निकले. अमन गौतम थोड़ा वजनदार थे तो पार्क फांद नहीं पाए और पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. हरीश ने बताया कि वह दोनों जुआ नहीं खेल रहे थे केवल वहां बाउंड्री के पास बैठे हुए थे. हरीश गौतम का आरोप है कि पुलिस वालों ने शराब पी रखी थी और उसने अपनी आंखों से उनकी जेब में शराब की बोतल भी देखी. इतना ही नहीं हरीश का दावा है कि उसके सामने ही अमन गौतम को बेल्ट से बुरी तरह मारते हुए घसीट कर पुलिसकर्मी ले गए, जिससे उसकी मौत हो गई.

मौत के बाद बवाल

परिवार का आरोप है कि अमन के साथ पुलिस ने बुरी तरह मारपीट की जिससे उसकी मौत हुई.  परिवार ने सरकार से  एक करोड़ की आर्थिक मदद और पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग की है. इस मुद्दे पर दलित संगठन और बीएसपी भी विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं. मोहल्ले वालों ने खुर्रम नगर चौराहे पर जाम लगाया, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कई लोग घायल हुए. पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि अमन कुमार हार्ट अटैक के कारण मरा है जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी जाहिर होता है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में आगे की कानूनी जांच जारी है.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT