महाराष्ट्र के बड़े नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या, गोली मारने वाले 3 शूटर में से एक यूपी का, कौन है ये?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

गोल घेरे वाला शूटर फरार. इनसेट में बाबा सिद्दीकी.
baba siddique murder
social share
google news

Baba Siddique murder news: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अजित पवार गुट के बड़े नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. ये हत्याकांड तब हुआ जब बाबा सिद्दीकी दशहरे के पर्व पर अपने मुंबई ऑफिस के सामने पटाखे फोड़ रहे थे. तीन हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां बरसाईं और उनकी जान ले ली. तीन हमलावरों में से दो को पकड़ लिया गया है और एक फरार है. इसमें से एक शूटर यूपी का और एक हरियाणा का बताया जा रहा है. अब बड़ा सवाल यह खड़ा हुआ है कि आखिर ये यूपी का शूटर कौन है? क्या किसी ने सुपारी देकर महाराष्ट्र के बड़े नेता की हत्या करा दी? 

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री रह चुके हैं. पेट और सीने में गोली लगने के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया. पर उन्हें बचाया नहीं जा सका. 

इस तरह से हत्याकांड को दिया गया अंजाम

  • बाबा सिद्दीकी को उनके कार्यालय के पास गोली मारी गई. यह घटना रात 9:15 से 9:20 बजे के बीच की है. 
  • वारदात एनसीपी नेता के कार्यालय के करीब राम मंदिर के पास हुई. उस वक्त बाबा सिद्दीकी दशहरे पर पटाखे फोड़ रहे थे. जब सिद्दीकी पटाखे फोड़ रहे थे, तभी एक वाहन से तीन हमलावर आए, उनके चेहरे रूमाल से ढके हुए थे. 
  • तीनों शूटरों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें से एक गोली बाबा सिद्दीकी के सीने में लगी, जिससे वह मौके पर ही गिर पड़े.
  • दो शूटरों को पकड़ लिया गया है. इसमें एक उत्तर प्रदेश और दूसरा हरियाणा का रहने वाला है. तीसरा संदिग्ध अभी भी फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं. 

सीएम एकनाथ शिंदे ने क्या कहा? 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एनसीपी नेता पर हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा किया है. शिंदे ने कहा, 'दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक संदिग्ध अभी भी फरार है. कोई भी कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में नहीं ले सकता.' मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि उन्होंने मुंबई पुलिस को तीसरे संदिग्ध को गिरफ्तार करने और त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. इस बीच, उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने रविवार के लिए अपने सभी निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कौन थे बाबा सिद्दीकी?

बाबा सिद्दीकी मुंबई खासकर महाराष्ट्र के बड़े नेताओं में से एक थे. बाबा सिद्दीकी को उनके बॉलीवुड से क्लोज कनेक्शन के लिए जाना जाता था. उनके घर होने वाली बॉलीवुड सितारों की पार्टी देशभर में विख्यात थी. एक वक्त में शाहरुख और सलमान जैसे स्टार के बीच की दूरी को खत्म कर उन्हें एक साथ लाने का क्रेडिट भी बाबा सिद्दीकी को दिया जाता रहा है. बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक रह चुके थे. एक छात्रनेता के तौर पर राजनीति शुरू करने वाले बाबा सिद्दीकी पहली बार बंबई म्युनिसिपिल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) के कॉर्पोरेटर चुने गए थे. साल 1999, 2004 और 2009 में वह बांद्रा वेस्ट से विधायक रहे. इसी साल फरवरी में वह कांग्रेस छोड़कर अजित पवार की एनसीपी में शामिल हो गए थे. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT