बहराइच में देर रात फिर बवाल, नकवा गांव पर रात 10 बजे चढ़ आई भीड़ और किया ये सब

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Bahraich violence
Bahraich violence
social share
google news

Bahraich Violence news: बहराइच में पुलिस और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद छिटपुट हिंसाओं का दौर जारी है. बहराइच में देर रात एक बार फिर बवाल और आगजनी की कोशिश की गई है. उपद्रवियों ने बहराइच के नकवा गांव और यहां मौजूद एक धार्मिक स्थल को निशाना बनाया है. बाद में पहुंची पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ने में सफलता हासिल की है. 

बहराइच में सोमवार देर रात उपद्रवियों ने नकवा गांव में आगजनी की. यहां के ग्राम प्रधान के मुताबिक 10 से 15 लोग पहुंचे थे और गांव में आगजनी की. आगजनी के बाद पुलिस और पीएसी की भारी फोर्स मौके पर पहुंची और हालत को काबू में किया. इस मामले में महसी के बीडीओ हेमंत यादव ने बताया कि कुछ उपद्रवी तत्वों ने गांव में आगजनी की. पुलिस ने मौके में पहुंच हालात काबू में किया. 50 से ज्यादा पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद हैं.

 

बहराइच के नकवा गांव में एक ओर आगजनी हुई तो वहीं कुछ दूर पर धार्मिक स्थल को उपद्रवियों ने तोड़ने का प्रयास किया. समय रहते पुलिस बल के पहुंचने से उपद्रवी भागे. गांव वालों ने कहा धार्मिक स्थल को तोड़ने के बाद आगजनी की हुई कोशिश. बीडीओ हेमंत यादव ने भी कहा कि धार्मिक स्थल को तोड़ा गया है. बाद में पुलिस बल ने हालात काबू में किया 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बहराइच में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षा बलों की निगाह

इस बीच बहराइच के अलग-अलग हिस्सों में 12 कंपनी पीएससी, 02 कंपनी सीआरपीएफ, 01 कंपनी आरएएफ और गोरखपुर ज़ोन की पुलिस फोर्स ने मोर्चा संभाल रखा है. प्रशासन और पुलिस लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि अफवाहों और भ्रामक खबरों से सावधान रहें. माहौल को बेहतर बनाने 04 आईपीएस, 02 एएसपी, 04 सीओ की भी तैनाती की गई है. बहराइच की परिस्थिति पर सीएम योगी की सीधी नजर है. उन्होंने अधिकारियों को साफ निर्देश दे रखा है कि एक भी उपद्रवी बचना नहीं चाहिए. अब तक 30 से अधिक उपद्रवी हिरासत में लिए गए हैं. 

विसर्जन के समय जान गंवाने वाले युवक का परिजनों ने अंतिम संस्कार किया

बहराइच में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा में मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा का अंतिम संस्कार सोमवार दोपहर को कर दिया गया है. महसी के बीजेपी विधायक ने पीटीआई-भाषा से बात करते हुए इसकी जानकारी दी है. वहीं युवक की मां मुन्नी देवी ने फिर एक बार कहा है कि मेरा बेटा मर गया, हमें न्याय चाहिए. बहराइच की महसी तहसील के मंसूर गांव में रविवार को भड़की हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने 10 नामजद और 24 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT