लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में कांग्रेस की आई तीसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तीसरी लिस्ट सामने आ गई है. इस लिस्ट में दो सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों का एलान किया है. कांग्रेस ने मथुरा से मुकेश डांगर और सीतापुर से राकेश राठौड़ को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने सीतापुर से नकुल दूबे को अपना उम्मीदवार बनाया था. वहीं अब सीतापुर से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार को बदल दिया है. 

कांग्रेस ने बदला टिकट

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस ने  13 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था.  इंडिया गठबंधन के तहत सपा और कांग्रेस में समझौता हुआ है. 80 में से 17 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है तो वहीं, सपा 63 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस से इससे पहले गाजियाबाद, बुलंदशहर (एससी), सीतापुर और महाराजगंज सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था. कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलंदशहर (एससी)से शिवराम वाल्मिक, सीतापुर से नकुल दुबे और महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी को उम्मीदवार बनाया था. वहीं अब सीतापुर से कांग्रेस ने नकुल दूबे की जगह राकेश राठौर को अपना उम्मीदवार बना दिया है. 

अमेठी, रायबरेली के लिए अभी और इंतजार

कांग्रेस की इस लिस्ट में भी अभी अमेठी और रायबरेली की बहुप्रतिक्षित सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान नहीं हो पाया है. सोनिया गांधी के राज्यसभा से सांसद बन जाने के बाद रायबरेली की सीट भी खाली है. कांग्रेस ने राहुल गांधी को केरल की वायनाड सीट से तो उतार दिया है, लेकिन अमेठी को लेकर अभी पत्ते नहीं खोले गए हैं. वहीं बीजेपी ने अमेठी से एक बार फिर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपना उम्मीदवार बनाया है. स्मृति ईरानी ने 2019 के चुनावों में इस सीट से राहुल गांधी को शिकस्त दी थी. अब सबकी नजरें इस ओर टिकी हैं कि क्या अमेठी सीट पर एक बार फिर राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी का मुकाबला देखने को मिल पाएगा या नहीं. 
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT