एग्जिट पोल

नारायण साकार हरि के लिए मीरा बनी मेरी पत्नी...भोले बाबा को लेकर शख्‍स ने किया गजब खुलासा, नहीं होगा यकीन

अरविंद शर्मा

ADVERTISEMENT

up news in hindi
up news in hindi
social share
google news

Agra News : उत्तर प्रदेश के आगरा में साकार हरि उर्फ भोले बाबा के कारण एक परिवार के कथित बर्बाद होने का अजीब गरीब मामला सामने आया है. आगरा के 70 वर्षीय शिक्षक नारायण सिंह को उनकी पत्नी ने भोले बाबा की वजह से इतना प्रताड़ित किया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. नारायण सिंह का दावा है कि उनकी पत्नी ने भोले बाबा को ही अपना पति मान लिया है और इस वजह से उन्हें काफी प्रताड़ित करती है. 

 'भोले बाबा' के लिए मीरा बनी महिला

बता दें कि आगरा के रहने वाले नारायण सिंह पैसे से शिक्षक थे और सन 2016 में वह सेवा निवृत हो चुके हैं. नारायण सिंह का भरा पूरा परिवार था जिसमें उनकी पत्नी और चार बच्चे है. चारों बच्चों की शादियां हो चुकी हैं. नारायण की पत्नी साकार हरि उर्फ भोले बाबा उर्फ एसपी सिंह की भक्त हो गई और वह भोले बाबा के प्रवचनों में भजन कार्यक्रमों में जाने आने लगी. नारायण सिंह ने जब पत्नी को भोले बाबा के प्रवचनों में जाने से मना किया तो उसने अपने पति नारायण को परेशान और प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

पति और बच्चों से बनाई दूरी

नारायण सिंह का कहना है कि, 'वह भोले बाबा को पति मान चुकी है और मुझसे संबंध खत्म करने की बात करती है. वह साकार हरि के चक्कर में फंस चुकी है. उनका यह भी कहा कि पत्नी को मेरे बेटों और बहू ने भी समझाया लेकिन वह नहीं मानती है. पत्नी ने पूरे घर में भोले बाबा की फोटो लगा दी थी और दिनभर उन्हीं को याद करती रहती है. नारायण का कहना है कि, यह सब देखकर उसे बहुत मानसिक तनाव हो गया और इस मानसिक तनाव में उसने ज्यादा दवाएं खाना शुरू कर दिया. इससे वह बीमार पड़ गए. नारायण का कहना है कि अस्पताल में बीमारी की हालत में भर्ती होने के बाद भी उसकी पत्नी उसे देखने तक नहीं आई है लेकिन केदार नगर की कुटिया में सत्संग में जा रही है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अस्पताल में भर्ती हुआ पति

नारायण सिंह ने यह भी बताया कि, 'उसने और बच्चों ने घर में लगी साकार हरि की सारी फोटो फाड़ दी. फोटो पटने के बाद पत्नी साकार हरि की फोटो अपने पास छुपा कर रखती है. यह देख नारायण ने अपना घर बदल लिया. नारायण पहले शाहगंज इलाके में रहते थे और अब शमशाबाद रोड के नालंदा टाउन में रहते हैं. घर बदलने के बाद भी पत्नी में कोई परिवर्तन नहीं हुआ और वह लगातार सत्संग में आती जती रहती है. नारायण यह मानते हैं कि उनके घर बर्बाद करने वाले साकार हरि है. नारायण साकार हरि को ढोंगी बाबा मानते हैं. उनका मानना है बाबा में कोई ताकत नहीं है. महिलाएं उनके चंगुल में फंसी हुई हैं.अब जितने मुंह उतनी बातें हो रही हैं. कुछ लोगों का यह भी मानना है कि नारायण सिंह की तरह न जाने कितने लोग समाज में प्रभावित हो गए होंगे?

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT