लखीमपुर खीरी हिंसा | 2 लोग हिरासत में, पुलिस बोली- मुख्य आरोपी को भेज रहे हैं समन

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष पांडे और लव कुश नाम के दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस इन दोनों से पूछताछ कर रही है. हिंसा की इस घटना में आशीष पांडे और लव कुश भी घायल हुए थे. इस घटना में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मामले पर लखनऊ रेंज आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया है, ”दो लोगों से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने तीन अन्य लोगों की भूमिका की पुष्टि की है जो मर चुके हैं. ये लोग काफी जानकारी दे रहे हैं. हम मुख्य आरोपी (आशीष मिश्रा) को पूछताछ के लिए समन भेज रहे हैं.”

इसके अलावा उन्होंने बताया, ”फायरिंग या फायरिंग से किसी के घायल होने की पुष्टि नहीं हुई है. इसलिए, हमें अन्य सबूतों के साथ आगे बढ़ना होगा जो हमें दिए गए हैं.” इस बीच, सूत्रों ने बताया है कि घटनास्थल से कारतूस के खोखे भी मिले हैं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में उत्तर प्रदेश सरकार से स्टेटस रिपोर्ट सौंपने को कहा है. शीर्ष अदालत ने 7 अक्टूबर को कहा कि हाई कोर्ट में इस मामले को लेकर कितनी याचिकाएं दाखिल हुई हैं, उनकी तफसील और स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें, कितनी एफआईआर, कितने गिरफ्तार, कितने आरोपी सब कुछ बताएं. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को फिर से सुनवाई के लिए ये मामला सूचीबद्ध करने को कहा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या है मामला?

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में 3 अक्टूबर को भारी हिंसा हुई थी, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई. हिंसा की यह घटना तिकुनिया से 4 किलोमीटर दूर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पैतृक गांव बनवीरपुर में आयोजित कुश्ती कार्यक्रम में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने से पहले हुई.

संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक, प्रदर्शनकारी किसान मौर्य के कार्यक्रम का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे. मोर्चा ने आरोप लगाया है कि टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के गाड़ियों के काफिले ने किसानों को रौंदा. बताया जा रहा है कि यह काफिला डिप्टी सीएम को रिसीव करने के लिए आ रहा था.

हालांकि, आशीष मिश्रा ने दावा किया है कि घटना के वक्त वह काफिले की गाड़ियों में मौजूद नहीं थे.

ADVERTISEMENT

लखीमपुर खीरी हिंसा केस में मुखर वरुण गांधी को नहीं मिली BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT