गोरखपुर: दूसरे शेरों को डराते हुए बब्बर शेर हुआ घायल, ‘पटौदी’ के इलाज में लखनऊ तक भागदौड़

रवि गुप्ता

• 06:23 AM • 03 Nov 2022

गोरखपुर (Gorakhpur) चिड़ियाघर में बब्बर शेर पटौदी आकृषण का केंद्र बना रहता है. इसे देखने के लिए भारी संख्या में लोग आते हैं, लेकिन अब…

UPTAK
follow google news

गोरखपुर (Gorakhpur) चिड़ियाघर में बब्बर शेर पटौदी आकृषण का केंद्र बना रहता है. इसे देखने के लिए भारी संख्या में लोग आते हैं, लेकिन अब जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं, उससे आप मायूस हो सकते हैं. बता दें कि बब्बर शेर पटौदी घायल हो गया है. बब्बर शेर का इलाज करवाया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार घायल शेर के इलाज में अभी करीब 1 महीने का समय लग सकता है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि बब्बर शेर पटौदी को देखने के लिए ही गोरखपुर चिड़ियाघर में काफी लोग आते हैं, लेकिन अब इसके घायल होने की मायूस कर देने वाली खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि इसके अच्छे इलाज के लिए  लखनऊ के डॉक्टरों से भी सम्पर्क किया जा रहा है.

दारअसल बब्बर शेर हर शाम चिड़ियाघर में मौजूद टाइगरों के पास जाता है. इस दौरान वह उनको डराता है और उनके ऊपर चिंघाड़ता और दहाड़ता भी है. माना जा रहा है कि इसी दौरान बब्बर शेर के चोट लग गई.

मामले की जानकारी देते हुए गोरखपुर चिड़ियाघर के निदेशक राजा मोहन ने बताया कि, बब्बर शेर पटौदी घायल है. उसको पैर में चोट लगी है. उसका इलाज करवाया जा रहा है. कोशिश है कि जल्द से जल्द वह ठीक हो जाए.

कुछ दिन से दिख रहा था सुस्त

मिली जानकारी के अनुसार तीन दिल पहले बाड़ा में छोड़ते समय उसको चोट लग गई. चोट काफी गहरी है. उसके पंजे की उंगलियों के बीच में घाव हो गया है. निदेशक राजा मोहन ने बताया कि पहले तो चोट किसी को नहीं दिखी लेकिन वह कुछ दिनों से सुस्त दिख रहा था. जब इस बात की जानकारी मिली तो फौरन उसका इलाज शुरू करवा दिया गया. हम लगातार उसकी हालत पर नजर बनाए हुए हैं.

निदेशक राजा मोहन ने जानकारी देते हुए बताया कि बब्बर शेर पटौदी की हालत पहले से ठीक है, लेकिन हम उसे अभी बाड़ा में नहीं छोड़ रहे हैं. उसका इलाज अभी भी चल रहा है. हम लगातार उसकी हालत पर नजर बनाए हुए हैं. अभी उसकी हालत ठीक है लेकिन हम लखनऊ के डॉक्टरों से भी लगातार संपर्क में बने हुए हैं. बता दें कि गोरखपुर चिड़ियाघर के डां योगेश और डां रवि की निगरानी में उसका इलाज चल रहा है.

गोरखपुर: राप्ती नदी में दिखी थीं डॉल्फिन, अब इनके संरक्षण के लिए उठाए जा रहे ये कदम

    follow whatsapp