गोरखपुर में प्रेमी के साथ मिल पति को मारने की आरोपी मुस्लिम महिला रख रही करवा चौथ का व्रत

विनित पाण्डेय

• 07:54 AM • 13 Oct 2022

Gorakhpur News:  करवा चौथ (Karva Chauth) के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं, लेकिन गोरखपुर (Gorakhpur) की मंडली जेल में…

UPTAK
follow google news

Gorakhpur News:  करवा चौथ (Karva Chauth) के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं, लेकिन गोरखपुर (Gorakhpur) की मंडली जेल में भी हत्या समेत कई गंभीर आरोप में बंद 12 महिला कैदी भी करवा चौथ का व्रत रख रही हैं. मगर ज्यादातर कैदी महिलाएं अपना व्रत अपने प्रेमी के लिए रख रही हैं. महिला कैदियों ने इसकी सूचना जेल प्रशासन को दी है. जेल प्रशासन ने भी इसके लिए खास तैयारियां शुरू कर दी हैं. बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन इन महिला कैदियों के लिए जरूरी सामान उपलब्ध करवा रहा है.

यह भी पढ़ें...

खास बात यह है कि पति की हत्या के आरोप में बंद दो महिलाएं भी अपने प्रेमी की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रख रही हैं. इसी के साथ एक मुस्लिम महिला भी अपने प्रेमी के लिए करवा चौथ का व्रत रख रही है. इस महिला पर अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने भाई की हत्या करने का आरोप है. वह भी अपने प्रेमी की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रख रही है. बताया जा रहा है कि एक अन्य मुस्लिम महिला जो अपने पति और बच्चों की हत्या के आरोप में जेल में बंद है वह भी व्रत रखती थी लेकिन अब उसे महाराजगंज जेल में शिफ्ट कर दिया गया है.

प्रेमी की लंबी उम्र के लिए व्रत

इन सभी महिलाओं पर गंभीर अपराध दर्ज हैं. कोई अपने पति की हत्या का आरोपी है तो किसी महिला पर अपने बच्चों की ही हत्या करने का आरोप है. अपने प्रेमी के लिए व्रत रख रही एक महिला पर आरोप है कि उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी थी. पहले तो महिला ने पति की मौत को हादसे बताया था लेकिन पुलिस के खुलासे के बाद महिला और उसका प्रेमी दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था. वह दोनों अभी जेल में हैं.

वहीं पति की हत्या के आरोप में बंद दो अन्य महिलाएं भी अपने प्रेमी की लंबी उम्र के लिए व्रत रख रही हैं. आपको बता दें कि एक मुस्लिम महिला भी अपने प्रेमी के लिए व्रत रखने जा रही है. इस महिला पर भी अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने भाई की हत्या करने का आरोप है. इससे पहले जो मुस्लिम महिला जेल में करवा चौथ का व्रत रखती थी उस पर भी अपने पति और बच्चों की हत्या का आरोप था. वह भी अपने प्रेमी के लिए यह व्रत रखती थी.

इसी के साथ गगहा क्षेत्र में एक महिला पर आरोप है कि उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर उसका शव पेड़ से लटका दिया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद गला दबाकर मारने का खुलासा हुआ था. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. दोनों जेल में बंद हैं. वह महिला भी अपने प्रेमी के लिए करवा चौथ का व्रत रख रही हैं.

अपने प्रेमी के लिए जेल में करवा चौथ का व्रत रख रही महिला कैदी चर्चा का विषय बनी हुई हैं. बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन भी इन महिला कैदियों के लिए जरूरी सामान उपलब्ध करवा रहा है.

गोरखपुर: दीवान ने अपने ही थाने से 17 मोटरसाइकिलें करा दी चोरी, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

    follow whatsapp