गोरखपुर: शादी करने पहुंचे दूल्हे को दूल्हन ने ही झांसे में लेकर की लूटने की कोशिश, जानें

विनित पाण्डेय

• 08:53 AM • 02 Feb 2023

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां शादी का अरमान सजाएं गोरखपुर पहुंचे एक दूल्हे को…

UPTAK
follow google news

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां शादी का अरमान सजाएं गोरखपुर पहुंचे एक दूल्हे को दूल्हन ने ही अपने झांसे में लेकर उसे लूट लिया और उससे गहने और नकदी लेकर फरार हो गई. मगर फौरन माजरा समझ दूल्हे और उसके परिजनों ने आरोपी दूल्हन को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपी दूल्हन के खिलाफ जालसाजी कर रुपये हड़पने के आरोप में केस दर्ज किया है. आरोपी दूल्हन को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें...

विस्तार से जानिए पूरा मामला

दरअसल लखनऊ के मड़ियांव इलाके में स्थित भरत नगर निवासी एक युवा प्राइवेट कंपनी में काम करता है. मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित युवक की गोरखपुर के रहने वाले एक युवक से जान पहचान हो गई. आरोप है कि युवक ने पीड़ित को अपने एक रिश्तेदार से मिलवाया. उस रिश्तेदार ने पीड़ित युवक को शादी कराने का भरोसा दिया और मोबाइल नंबर लेकर उसे एक लड़की की फोटो भेज दी.

मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित युवक को बताया कि लड़की गुलरिहा के खुटहन गांव की रहने वाली है. परिवार बहुत गरीब है. मां-पिता के पास शादी के लिए पैसे नहीं हैं. शादी में 1 लाख रुपये खर्च होंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित को फोटो पसंद आ गई और उसने शादी करने के लिए हामी भर दी.

शादी के लिए गोरखपुर पहुंचा लेकिन….

मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित ने शादी की तैयारी करने के लिए युवती को 80 हजार रुपये तक दे दिए. बीते मंगलवार को एक मंदिर में शादी होनी थी. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह पिता के साथ गोरखपुर पहुंचा तो बस स्टेशन पर लड़की अकेले मिली. पूछने पर बताया कि माता-पिता गांव के मंदिर पर शादी की तैयारी कर रहे हैं.

आरोप है कि इस दौरान मंदिर में चलने के लिए कहने पर लड़की गहने और 20 हजार रुपये मांगने लगी. जब पीड़ित और उसके परिजनों ने मना किया तो वह लखनऊ जाने के लिए बस में बैठ गई. इसी दौरान मौका पाकर युवती ने बैग में रखे गहने निकालकर भागने की कोशिश करने लगी. तभी पीड़ित और उसके परिजनों ने उसे पकड़ लिया और थाने ले गए.

इस मामले पर कैंट थाना स्पेक्टर शशि भूषण राय ने बताया, “इनका ग्रुप काफी दिनों से सक्रिय है. इस मामले पर तहरीर मिलने के बाद धार 406, 419, 420 और 411 के तहत केस दर्ज किया गया है. मुकदमा दर्ज कर आरोपी महिला को जेल भेज दिया गया है.”

गोरखपुर: उठनी थी डोली मगर उठ गई अर्थी! युवती ने मंगेतर से फोन पर बात की और कर लिया सुसाइड?

    follow whatsapp