गोरखपुर: थाने पहुंच बच्चियों ने जान बचाने की लगाई गुहार, बोलीं- मां गर्म चाकू से दागती है

रवि गुप्ता

• 12:42 PM • 19 Dec 2022

UP Samachar: गोरखपुर जिले में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला एक घटना सामने आई है. थाना सिकरीगंज के गांव के तीन मासूम बच्चियां और…

UPTAK
follow google news

UP Samachar: गोरखपुर जिले में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला एक घटना सामने आई है. थाना सिकरीगंज के गांव के तीन मासूम बच्चियां और एक बच्चा थाना पर अपनी मां के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे. बच्चों ने थाना में पहुंच कर अपनी जान बचाने की गुहार लगाई.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, पूरा मामला गोरखपुर के सिकरीगंज थाना क्षेत्र के खुई बाजार का है. यहां पर 15 वर्ष की नाबालिग बच्ची अपनी सौतेली मां के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने थाने में पहुंच गई. सबसे बड़ी बच्ची सिमरन अपने दो अन्य छोटी बहन और एक छोटा भाई का जान बचाने की गुहार थाने में लगाने लगी. ऐसा मंजर देख वहां मौजूद सभी पुलिसकर्मी का दिल पसीज गया. बच्ची के मामा ने लिखित शिकायत थाना में दी है. इसमें अन्य गांव वालों ने मासूमों का साथ दिया है.

यूपी न्यूज़: बच्ची के मामा फिरोज शेख के अनुसार उन बच्चों की सगी मां पति की प्रताड़ना से कुछ साल पहले ही घर छोड़कर मायका रहने चली आई है. वो इतनी प्रताड़ित हुई कि उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है.

वहीं इस बच्ची का बाप पुणे में रहता है. वह सिलाई का काम करता है. महिला द्वारा किए जा रहे इस हृदयविदारक घटना से वो बखूबी से वाकिफ है.

गोरखपुर न्यूज़: दरअसल, बड़ी बच्ची सिमरन ने बताया कि उसकी सौतेली मां उसको खाना बनाने के लिए कहती है. दिन भर काम कराती है. बच्ची सिमरन के मुताबिक, हम दो और बहनों व एक भाई को घर में कैद करके रखती है. हमको घर से बाहर नहीं जाने देती है. कई बार मारती-पीटती है. अब तो चाकू गर्मकर मेरे शरीर में दाग देती है. जान से मार डालने की कोशिश में है. इन सबके जिम्मेदारी हमारे अब्बू की है, लेकिन वो रोकने के अलावा और मारने को कहते हैं.

बच्ची सिमरन ने बताया कि अब्बू शराबी है, इसलिए कुछ महीने पहले हमारी सगी मां उनकी प्रताड़ना से तंग आकर घर छोड़कर चली गई है. मेरी मां पागल हो चुकी है. ये सब देख मेरे छोटे भाई-बहन डर जाते हैं. कल सुबह मैं नहाने का बहाना करके घर से भागी और थाना आकर पहुंची. मुझे अब उस घर में नहीं जाना है. मुझे अपने मामा-मामी के साथ रहना है.

UP Crime News: वहीं, सिकरीगंज के थानाध्यक्ष राजकुमार के मुताबिक, मामले में उन्हें लिखित शिकायत मिली है. लड़की अपने मामा के साथ आई थी. मैंने मुकदमा लिख लिया है. वहीं महिला को धारा-151 में शांति भंग के तहत हिरासत में ले लिया गया है. बच्ची का मेडिकल हो रहा है. बच्चियों को उनके मामा के पास सुपुर्द कर दिया गया है.

देवरिया से गोरखपुर पिकनिक के लिए आ रही स्कूली बस पलटी, एक की मौत, कई बच्चे घायल

    follow whatsapp