Gorakhpur Weather: कोहरे की मार, धीमी पड़ी ट्रेनों की रफ्तार, नहीं लैंड कर सकी प्लेन

रवि गुप्ता

• 12:06 PM • 22 Dec 2022

UP Weather News : यूपी समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट आने के साथ ही ठंड बढ़ गई है. उत्तर भारत समेत समूचे यूपी…

UPTAK
follow google news

UP Weather News : यूपी समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट आने के साथ ही ठंड बढ़ गई है. उत्तर भारत समेत समूचे यूपी में कड़कड़ाती ठंड का असर दिखाने लगा है. उत्तर प्रदेश के कई शहरो में सुबह ठंड और कोहरे का सितम देखने को मिल रहा है. गोरखपुर जिले में भी बुधवार को अचानक से गलन बढ़ गई है, जिसके बाद एक तरफ जहां कोहरा घना हो गया तो वही दूसरी तरफ विजिबिलिटी लो हो गई. गोरखपुर में तो पूरा मानव जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. सबसे ज्यादा दिक्कत सड़कों पर चलने वाली गाड़ियों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट में देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें...

कोहरे को देखते हुए प्रशासन कई पब्लिक ट्रांसपोर्ट साधनों को सीमित कर रहा है, जिसके तहत रात में चलने वाली कई सरकारी बसों पर ब्रेक लगा दी गई है. 44 बसों को निरस्त कर दिया गया है.

थम गई ट्रेनों की रफ्तार

UP Weather Alert: कोहरा बढ़ते ही ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है. ठंड में ट्रेनों के घंटों लेट होने से यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा. बुधवार को दिल्ली से आने वाली कुछ प्रमुख ट्रेनें पाँच-पाँच घंटे लेट से गोरखपुर पहुंची. गोरखधाम एक्सप्रेस बुधवार को दोपहर 2:30 बजे पहुंची. इसके साथ ही वैशाली एक्सप्रेस भी 3 घंटे लेट से पहुंची. वहीं रेलवे ने कोहरे को देखते हुए 1 दिसम्बर को ही करीब 26 ट्रेनों को निरस्त कर दिया था.

बढ़ते ठंड को देखते हुए रैन बसेरों को चुस्त-दुरुस्त कराया जा रहा है. नगर निगम से लोग अलाव व्यवस्था की मांग कर रहे है. वहीं गर्म कपड़ों और हीटर-ब्लोअर समेत गीजर की मांग बढ़ गई. एक तो अचानक से बढ़ी ठंडक और वहीं कोरोना की सुगबुगाहट से लोग घरों में क़ैद रहने को मजबूर दिखाई दे रहे है.

हवाई यात्रा में भी कोहरे का असर दिख रहा है

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार: लखनऊ से गोरखपुर के लिए उड़ान भरने वाली एलायंस एयर का विमान खराब मौसम की वजह से गोरखपुर एयरपोर्ट पर नहीं उतर सका. मजबूरन इसे वापस लखनऊ ले जाया गया. विमान में लखनऊ के 29 यात्री सवार थे. वापस लौटे यात्रियों ने विमान कंपनी पर नाराजगी जताते हुए यात्रियों का कहना था कि जब मौसम खराब था तो फ्लाइट को पहले ही निरस्त कर देना चाहिए था. बुधवार को भी विमान सेवा प्रभावित रही गोरखपुर से मुंबई के लिए स्पाइस जेट की फ्लाइट करीब 1:45 घंटे तो दिल्ली के लिए अलार्म शेयर की फ्लाइट करीब 1 घंटे देर से उड़ान भर सके.

    follow whatsapp