पोस्ट ऑफिस में काम करने वाली अवंतिका ने ड्राइवर से की थी शादी, हुई मौत तो सामने आई दर्दनाक कहानी

सूर्या शर्मा

23 May 2024 (अपडेटेड: 23 May 2024, 03:12 PM)

Auraiya News: अवंतिका मिश्रा को गांव के ही रहने वाले सत्यम से प्यार हो गया था. अवंतिका बीएससी कर रही थी तो सत्यम डाइवर था. पोस्ट ऑफिस में नौकरी लगने के बाद अवंतिका ने परिवार के खिलाफ जाकर सत्यम से शादी कर ली थी. अब अवंतिका का शव संदिग्थ फंदे से लटका मिला है.

Auraiya

Auraiya, Auraiya News, Auraiya Hindi News, UP News, UP Viral News, Viral News, UP Viral, Crime, UP Crime, Avantika Mishra Case Auraiya

follow google news

UP News: औरैया जिले के अजीतमल कोतवाली के लक्ष्मी नगर में रहने वाली 25 साल की अवंतिका मिश्रा अब इस दुनिया में नहीं रही. अवंतिका मिश्रा की मौत संदिग्ध है, लेकिन उसकी जिंदगी की कहानी भी काफी दर्दनाक है. दरअसल अवंतिका मिश्रा का शव उसके घर में ही फंदे पर लटका मिला है. मगर पुलिस मामले को संदिग्ध ही मान रही है. बता दें कि अवंतिका मिश्रा का उसके पति सत्यम से विवाद रहता था. मगर सत्यम ही था, जिसके लिए अवंतिका मिश्रा परिवार के खिलाफ चली गई थी और परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी. शादी के बाद अवंतिका मिश्रा की जिंदगी खुशहाल रहने के बजाय दर्द से भर गई और आखिर में अवंतिका की मौत हो गई.   

यह भी पढ़ें...

पहले जानते हैं कि अवंतिका के साथ हुआ क्या?

अवंतिका पोस्ट ऑफिस में संविदा कर्मी पर तैनात थी. उसके साथ उसका छोटा बेटा रहता था. बताया जा रहा है कि अवंतिका ने अपने बेटे को खेलने के लिए घर के बाहर भेजा. मासूम थोड़ी देर बाद जब खेलकर बाहर आया तो घर का दरवाजा नहीं खुला. उसने मकान मालिक को आवाज दी. मकान मालिक ने जब खिड़की से देखा तो अवंतिका फंदे से लटकी हुई थी. मकान मालिक ने ही मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.  

ड्राइवर से हो गया था प्यार और की थी शादी

अवंतिका ने जिस शख्स से प्यार किया, उसने ही उसकी खुशहाल जिंदगी में दर्दभर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक, अवंतिका मिश्रा का उसके गांव में ही रहने वाले सत्यम से प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया. अवंतिका बीएससी कर रही थी. तभी उसकी संविदाकर्मी के तौर पर नौकरी लग गई. दूसरी तरफ सत्यम ड्राइवर का ही काम कर रहा था. अवंतिका ने अपने परिवार से कहा कि वह सत्यम के साथ शादी करना चाहती है. मगर उसका परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था. परिवार ने काफी समझाया और मनाया कि वह सत्यम के साथ शादी नहीं करे. मगर वह नहीं मानी. ऐसे में अवंतिका की ज़िद को देखते हुए परिवार ने उसकी शादी सत्यम से करवा दी.

शादी के बाद कुछ समय तक तो सब सही रहा. दोनों के बेटा भी हुआ. मगर फिर जल्द ही दोनों के बीच विवाद होने लगा. दोनों के बीच हालत इतने बिगड़ गए कि अवंतिका ने गांव में स्थित सत्यम का घर यानी अपना ससुराल छोड़ दिया और वह अपने मासूम बेटे को लेकर आजीतमाल में रहने के लिए किराए के घर में आ गई.

सत्यम भी आया था अवंतिका के घर

बता दें कि घटना से कुछ समय पहले ही सत्यम अवंतिका से मिलने उसके घर आया था. उसने अपने बेटे से भी मुलाकात की थी. इसके कुछ समय बाद ही अवंतिका का शव फंदे से लटका मिला. बताया जा रहा है घर के अंदर की कुंडी लगी हुई थी. फिलहाल पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है और पुलिस ने घटना स्थल की वीडियो ग्राफी भी करवाई है. फिलहाल अवंतिका का मासूम बेटा और अवंतिका की मां का रो-रोकर बुरा हाल है. मासूम अपनी मां को खोज रहा है. मगर उसे नहीं पता कि अब उसकी मां कभी उसके पास नहीं आने वाली.

पुलिस ने अभी तक क्या बताया

इस पूरे मामले पर (पुलिस क्षेत्राधिकारी-औरैया) राम मोहन शर्मा ने बताया, मकान मालिक ने घटना की सूचना दी थी. अवंतिका रोशंगपुर की रहने वाली थी और संविदा कर्मी के तौर पर पोस्ट ऑफिस में काम करती थी. पति का नाम सत्यम था. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि दरवाजा अंदर से बंद था. दरवाजा तोड़ा गया तो देखा गया कि महिला का शव पंखे ले लटका हुआ था. मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है. फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है. मामले की जांच की जा रही है. 

बता दें कि तहसीलदार ने भी पूरे मामले को संदिग्ध बताया है. नायब तहसीलदार अशोक कुमार का कहना है कि मामला संदिग्ध है. बिना पोस्टमॉर्टम के कुछ भी नहीं कहा जा सकता. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.
 

    follow whatsapp