हरदोई : गंदे पानी की छींटें पड़ने से दो समुदायों में जमकर हुआ बवाल, जमकर चलें ईंट-पत्थर

प्रशांत पाठक

15 Jun 2024 (अपडेटेड: 15 Jun 2024, 07:40 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में मामूली विवाद के बाद दो समुदायों के बीच जमकर ईंट-पत्थर चले, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

hardoi

hardoi

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में मामूली विवाद के बाद दो समुदायों के बीच जमकर ईंट-पत्थर चले, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू किया. प्रशासन ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की भी जांच शुरू कर दी है और लोगों से अपील की है कि वे किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें और शांति बनाए रखें. 

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला 

बता दें की मामला शुक्रवार की शाम जिला कोतवाली बेनीगंज इलाके के कस्बा कल्याणमल का है. बताया जा रहा है कि गांव का रहने वाला फैजल गली में खड़ा था. इस दौरान सुधांशु मिश्रा वहां से बाइक निकाल रहा था. बाइक निकालते समय नाली के पानी के छींटे फैजल के कपड़ों पर पड़ गए, जिससे फैजल ने सुधांशु मिश्रा के साथ गाली-गलौज और मारपीट शुरू कर दी.

इसके बाद देखते ही देखते दोनों समुदायों के सैकड़ों लोगों के  आमने-सामने आने पर जमकर पथराव और मारपीट होने लगी. दोनों पक्षों के बीच हुई इस हिंसक झड़प में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया. गांव में दो समुदायों के बीच तनाव को देखते हुए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस के मुताबिक, फिलहाल गांव में शांति व्यवस्था कायम है और दोनों पक्षों की तहरीर मिलने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने दी ये जानकारी

वहीं इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए हरदोई के एएसपी मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि, 'शुक्रवार शाम को थाना बेनीगंज के कल्याणमल गांव में दो पक्षों में मारपीट हो गई. मारपीट का कारण यह था कि एक पक्ष मोटरसाइकिल से जा रहा था और सड़क पर पड़े हुए कीचड़ से दूसरे पक्ष को लग गया. दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई. जिसमें दोनों पक्षों से लोग घायल हुए. सभी घायलों को सीएससी भेजा गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है. गांव में पर्याप्त पुलिस व्यवस्था की गई है और शांति व्यवस्था कायम है. दोनों पक्षों से तहरीर प्राप्त होते ही प्रभावी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.'

(इस खबर को यूपी तक के साथ इंटर्नशिप कर रहृी निहारीका सिंह ने लिखी है.)

    follow whatsapp