शाहजहांपुर में धार्मिक पुस्तक जलाने का आरोप, नाराज भीड़ ने की आगजनी, पुलिस ने उठाया ये कदम

विनय पांडेय

• 05:40 AM • 03 Nov 2022

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में समुदाय विशेष के धार्मिक ग्रंथ को कथित तौर पर आग के हवाले करने का मामला सामने आया है.…

UPTAK
follow google news

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में समुदाय विशेष के धार्मिक ग्रंथ को कथित तौर पर आग के हवाले करने का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी मिलते ही समुदाय विशेष के लोग सड़कों पर उतर गए और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. जैसी ही मामले की जानकारी पुलिस को मिली, पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के अनुसार घटना से नाराज समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की है. कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए और उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा है.

बताया जा रहा है कि समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल के अंदर घटना को अंजाम दिया गया है. मामले की जानकारी मिलते ही वहां भीड़ इकट्ठा हो गई. ये पूरा घटना चौक कोतवाली क्षेत्र के बाबूजी इलाके से सामने आई है.

आरोप है कि शाम के वक्त किसी अज्ञात व्यक्ति ने धार्मिक स्थल के अंदर जाकर धार्मिक पुस्तक को जला दिया. इसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. मौके का फायदा उठाते हुए  कुछ शरारती तत्वों ने बीच रोड पर लग रहे बैनरों को फाड़ दिया और उन्हें आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग हो बुझाया और हल्का बल प्रयोग करके भीड़ को खदेड़ा.

इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक एस आनंद का कहना है कि, मामले में सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी की तलाश की जा रही है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा. मैं अपील करता हूं कि सभी लोग शांति व्यवस्था बनाए रखे. आरोपी की पहचान की जा रही है.

शाहजहांपुर: ‘बेटे ने 80 साल के पिता को दी दर्दनाक मौत, कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर की हत्या’

    follow whatsapp