मेरठ में हवाई पट्टी पर खड़े हेलीकॉप्टर में लूट और पायलट से हुई थी मारपीट? आखिर क्या है माजरा

उस्मान चौधरी

12 Sep 2024 (अपडेटेड: 12 Sep 2024, 04:57 PM)

Meerut News: मेरठ के परतापुर हवाई पट्टी की सुरक्षा में कथित सेंध का मामला सामने आया है. आरोप है कि मई के महीने में कुछ लोगों ने हवाई पट्टी पर पहुंचकर वहां खड़े हेलीकॉप्टर से छेड़छाड़ की थी.

Meerut News

Meerut News

follow google news

Meerut News: मेरठ के परतापुर हवाई पट्टी की सुरक्षा में कथित सेंध का मामला सामने आया है. आरोप है कि मई के महीने में कुछ लोगों ने हवाई पट्टी पर पहुंचकर वहां खड़े हेलीकॉप्टर से छेड़छाड़ की थी. ऐसा दावा है कि पुलिस से शिकायत के बावजूद मामला दब गया. फिलहाल, हेलीकॉप्टर के पायलट कैप्टन रविंद्र सिंह की ओर से मेरठ के एसएसपी विपिन टाडा को एक प्रार्थना पत्र दिया गया है. शिकायत मिलने के बाद एसएसपी विपिन टाडा ने जांच के आदेश दिए हैं.  

यह भी पढ़ें...

प्राथना पत्र में कैप्टन ने क्या लिखा?

कैप्टन ने प्राथना पत्र में लिखा है, "मुझे एक टेक्नीशियन ने दोपहर को परतापुर हवाई पट्टी से फोन कर बताया कि कुछ लोग हेलीकॉप्टर वीटी टीबीबी से सामान खोल रहे हैं. मैं हेलीकॉप्टर पायलट हूं और उसकी जिम्मेदारी मेरी है. मैं तुरंत घर से चलकर हवाई पट्टी पर पहुंच गया. वहां देखा तो 15- 20 लोग हेलीकॉप्टर को खोल रहे थे. जब मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने मुझे मारने की धमकी दी. मेरे साथ हाथपाई की. ये जानकारी मैंने परतापुर थाने को तुरंत फोन द्वारा दी. पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई और लोगों को थाने ले आई." 

 

 

कैप्टन रविंद्र सिंह ने बताया है कि वह हेलीकॉप्टर के पायलट होने के साथ एविएशन कंपनी के सीईओ, शेयर होल्डर और डायरेक्टर हैं. आपको बता दें कि एसएसपी विपिन ताडा ने पूरे मामले के जांच के आदेश दिए हैं और जल्द रिपोर्ट मांगी है. घटना 10 मई 2024 की बताई जा रही है. 

वहीं, इस मामले में मेरठ के एसएसपी विपिन ताडा ने बताया कि 'एक व्यक्ति ने पुलिस ऑफिस आकार 3 महीने पहले की एक घटना दिखाकर शिकायत दी है. इसमें उनके साथ परतापुर हवाई पट्टी पर मारपीट और गाली गलौज करने की शिकायत दी गई है.  हेलीकॉप्टर लूट का उसमें कोई भी उल्लेख नहीं किया गया है. न ही इस प्रकार की कोई घटना घटित हुई है. प्रथम दृष्टि यह प्रकरण एक एविएशन कंपनी के दो पार्टनर्स के का है, जिसमें कोई विवाद को लेकर झगड़ा है. इसमें जांच एएसपी को दी गई है जो की मौके पर जा कर जांच कर रहे हैं. इसमें जो भी विधिक कार्रवाई होगी वह की जाएगी.'

    follow whatsapp