जम्मू-कश्मीर बस हमला: मायावती बोलीं- एक वर्ग विशेष के निर्दोष लोगों को निशाना बनाया गया

यूपी तक

12 Jun 2024 (अपडेटेड: 12 Jun 2024, 03:34 PM)

Jammu and Kashmir Bus Attack: इस आतंकवादी हमले में जान गंवाने वालों में उत्तर प्रदेश के दो लोग भी शामिल हैं. अब इस मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Mayawati

Mayawati

follow google news

Jammu and Kashmir Bus Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर बीते रविवार देर आतंकवादियों ने हमला किया. बता दें कि लगभग 53 सीट वाली बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही थी, तभी गोलीबारी की वजह से बस सड़क से उतर गई और पोनी क्षेत्र के तेरयथ गांव के पास गहरी खाई में जा गिरी. इस आतंकवादी हमले में जान गंवाने वालों में उत्तर प्रदेश के दो लोग भी शामिल हैं. अब इस मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बता दें कि मायावती ने इस हमले पर दुख जताते हुए आतंकियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई की सराहना की है.

यह भी पढ़ें...

मायावती ने बुधवार को X पर लिखा, "जम्मू/कश्मीर में, अभी हाल ही में, जो आतंकी वारदातें हुई हैं, जिसमें अधिकांश एक वर्ग विशेष के निर्दोष लोगों को निशाना बनाया गया है. अर्थात् हमला किया गया है. यह अति दुखद और निंदनीय है."

 

 

बसपा चीफ ने आगे कहा, "तथा ऐसे आतंकी तत्वों को ढे़र करने के लिए, सरकार व सुरक्षा बलों द्वारा जो भी सख्त कदम उठाये जा रहे हैं, यह सराहनीय है. बी.एस.पी. इसका समर्थन करती है. लेकिन इसकी आड़ में कोई भी राजनीति करना उचित नहीं."

हमले में यूपी के किन लोगों की हुई थी हत्या?

गौरतलब है कि हमले में मरने वालों में बलरामपुर जिले के कंधभरी गांव निवासी किशोरी रूबी (15) और अनुराग वर्मा (10) शामिल हैं, जबकि घायलों में जिले के 10 लोग शामिल हैं, जिन्हें जम्मू के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

अखिलेश ने की थी हमले की निंदा

 समाजवादी पार्टी के मुख्‍यालय से जारी एक बयान में पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने जम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा, "देश में राजनीतिक रूप से अति संवेदनशील समय है. सुरक्षा-प्रबंधन की लापरवाही की वजह से हुए आतंकी हमले में लोगों के मारे जाने की खबर दुखद भी है और घोर निंदनीय भी."

 

 

यादव ने कहा, "मृतकों में अधिकांश उत्तर प्रदेश के हैं और बस के खाई में गिरने की वजह से कई लोग घायल भी हैं. मृतकों के शवों को उनके परिजनों तक पहुंचाने और घायलों को बेहतर उपचार देने के लिए सरकार कदम उठाये और सभी हताहतों को उचित मुआवजा दिया जाए."


 

    follow whatsapp