जब 'चमत्कारिक' सिद्धपीठ हथियाराम मठ पर पहुंचे अफजाल अंसारी, बुढ़ियामाई का दर्शन किया तो ये हुआ

विनय कुमार सिंह

20 Jun 2024 (अपडेटेड: 20 Jun 2024, 12:55 PM)

Afzal Ansari: गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद और मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी गाजीपुर के हिंदू मठ में गए और वहां मां दुर्गा का आशीर्वाद लिया. अब उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं.

Afzal Ansari

Afzal Ansari

follow google news

Ghazipur: गाजीपुर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अफजाल अंसारी एक बार फिर से क्षेत्र में एक्टिव हो गए हैं. लोकसभा चुनावों में भाजपा को गाजीपुर में शिकस्त देने के बाद अफजाल अंसारी का अब एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस फोटो में अफजाल अंसारी यहां के चर्चित और प्रसिद्ध सिद्धपीठ हथियाराम मठ में बुढ़ियामाई के दर्शन करते हुए दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

अफजाल अंसारी मठ के पीठाधीश्वर भवानी नन्दन यति महाराज से भी मिलते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि अफजाल अंसारी ने मंदिर के दर्शन करके आशीर्वाद लिया और पीठाधीश्वर भवानी नन्दन यति महाराज का भी आशीर्वाद प्राप्त किया है. फिलहाल अफजाल अंसारी के ये फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.

एक हजार साल से मां दुर्गा यहां बुढ़िया माई के रूप में हैं विराजमान

आपको बता दें कि जिस मठ में अफजाल अंसारी ने अपना शीश झुकाया है, वह मठ गाजीपुर के जखनियां क्षेत्र के भुडकुड़ा थाना क्षेत्र में स्थित है. माना जाता है कि ये मठ 1 हजार साल से भी ज्यादा प्राचीन है. यहां मां दुर्गा बुढ़िया माई के तौर पर विराजमान हैं और उनकी पूजा की जाती है. पूरे क्षेत्र के लिए ये काफी अहम और लोकप्रिय धार्मिक स्थल है. 

बता दें कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी अक्सर मां दुर्गा के दर्शन करने यहां आते हैं. माना जा रहा है कि वह 1 जुलाई के दिन भी माता के दर्शन करने यहां आ सकते हैं. अब मोहन भागवत के आने से पहले ही गाजीपुर से सपा सांसद और मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने यहां आकर अपना शीश झुकाया है और आशीर्वाद लिया है.

सिर्फ यही नहीं बल्कि अफजाल अंसारी ने सिद्धापीठ के पीठाधीश्वार के चरणों में अपने सहयोगियों के साथ बैठकर फोटो भी क्लिक करवाया है. अब यही फोटो गाजीपुर समेत पूरे क्षेत्र में खूब वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर काफी चर्चा की जा रही है.

‘मैं इस्लाम का अनुयायी मगर…’

मठ दर्शन को लेकर UPTak ने अफजाल अंसारी से सवाल किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, वह इस्लाम के अनुयायी हैं. मगर वह हर धर्म को मानते हैं. अफजाल अंसारी ने साफ कहा कि जो भी अपने धर्म में आस्था रखता है, वह सभी धर्मों का सदैव सम्मान करता है. मैं भी उनमें से एक हूं.

    follow whatsapp