महराजगंज: घर में आग लगने से गर्भवती महिला और उसकी बेटी की मौत, पुलिस को पता चली ये बात

भाषा

• 03:33 AM • 08 Feb 2023

Maharajganj News: महराजगंज जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र के सब्या गांव में एक घर में आग लगने से 22 वर्षीय गर्भवती महिला और उसकी दो…

UPTAK
follow google news

Maharajganj News: महराजगंज जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र के सब्या गांव में एक घर में आग लगने से 22 वर्षीय गर्भवती महिला और उसकी दो वर्षीय बेटी की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद महिला के मायके पक्ष के लोगों ने उसके पति एवं ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना एवं हत्या का मामला दर्ज कराया है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने बताया कि घर में संदेहास्पद परिस्थितियों में मंगलवार को लगी. आग में गीता (22) और उसकी बेटी अर्पिता (दो) की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) आतिश कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि घटना के वक्त घर पर केवल महिला और उसकी बच्ची थी.

उन्होंने बताया कि गीता के परिजनों ने उसके पति संदीप, ससुर और अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 498 (दहेज) और 304 बी (दहेज हत्या) के तहत शिकायत दर्ज कराई है.

एएसपी आतिश कुमार सिंह ने बताया कि गीता के पति और ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि महिला की करीब पांच साल पहले संदीप से शादी हुई थी. उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है.

महराजगंज में पिछले 10 महीने में हुईं 111 शिशुओं की मौत, पर कैसे? ऐसे उठेगा रहस्य से पर्दा

    follow whatsapp